scriptएक करोड़ के सोने की हेराफेरी में कारोबारी गिरफ्तार | Businessman arrested for misappropriation of one crore gold | Patrika News

एक करोड़ के सोने की हेराफेरी में कारोबारी गिरफ्तार

locationसतनाPublished: Mar 08, 2021 09:49:10 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

बिरसिंहपुर से सराफा कारोबारी ने लिखाई रिपोर्ट, सिटी कोतवाली पुलिस कर रही जांच कार्रवाही

Businessman arrested for misappropriation of one crore gold

Businessman arrested for misappropriation of one crore gold

सतना. सराफा कारोबारियों के बीच हुए करीब एक करोड़ रुपए के सोने के लेनदेन में गफलत सामने आई है। सोने की कीमत जब नहीं चुकाई गई तो मामला पुलिस के पास पहुंच गया। पुलिस ने जांच कार्रवाही के बाद अपराध कायम किया और आरोपी सराफा कारोबारी का गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद रविवार को आरोपी को अदालत में पेश किया गया है।
यह है मामला
पता चला है कि बिरसिंहपुर के सराफा कारोबारी कृष्ण किशोर अग्रवाल का कारोबारी लेनदेन यहां सतना शहर के गौशाला चौक स्थित महावीर भवन निवासी भरत दोषी पुत्र स्व. दौलत लाल दोषी (49) से चलता था। लॉक डाउन के दौरान दोनों के बीच लाखों के सोने का लेनदेन हुआ। इसके बाद 5 जनवरी 2021 को कृष्ण किशोर ने करीब एक करोड़ 9 लाख रुपए कीमत का 2270 ग्राम सोना भरत को गलाने के लिए दिया। जिसकी कीमत कुछ दिनों बाद देने की बात हुई। लेकिन इसकी कोई लिखा पढ़ी दोनों के बीच नहीं हुई थी।
भरोसे में डूबा सोना
कृष्ण किशोर ने इसकी शिकायत ११ फरवरी को लिखित रूप से सिटी कोतवाली में करते हुए पुलिस को बताया कि भरत को २२७० ग्राम सोना दिया था। जिसकी रकम उसने नहीं चुकाई है। अब रकम देने से मना कर रहा है। शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने आरोपी भरत दोषी के खिलाफ अपराध क्रमांक 123/2021 में आइपीसी की धारा 420, 406, 409 के तहत अपराध कायम करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस को सोना नहीं मिला
पुलिस ने आरोपी भरत दोषी से घंटों पूछताछ की। इस बीच उसकी सिफारिश में कई लोगों ने पुलिस से संपर्क साधा। पुलिस का कहना है कि अदालत में पेश होने के पहले तक आरोपी यही बताता रहा कि उसने कृष्ण किशोर से सोना नहीं लिया और ना ही उसे कोई रकम चुकानी है। जबकि पुलिस ने अपराध कायम किया है तो कार्रवाही करना जरूरी है। एेसे में अब पुलिस उसका रिमांड लेकर पूछताछ करने और सोना की जब्ती करने की बात कह रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो