रिजल्ट जारी होने के बाद होगा मार्कशीट वेरिफिकेशन

रिजल्ट जारी होने के बाद होगा मार्कशीट वेरिफिकेशन
CBSE board

Jyoti Gupta | Publish: Apr, 18 2019 08:46:49 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

सीबीएसई बोर्ड में जारी किया नोटिफि केशन

सतना. सीबीएसई बोर्ड ने मॉक्र्स वेरीफिकेशन को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें माक्र्स वेरीफि केशन के लिए प्रोसेसिंग फीस, शेड्यूल, री-वैल्यूएशन की जानकारी दी गई है। बताया गया है कि १०वीं और १२वीं का रिजल्ट जारी होने के तुरंत बाद यह प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बोर्ड परीक्षाएं खत्म हो चुकी हंै। स्टूडेंट, टीचर और पैरेंट्स को रिजल्ट का इंतजार है।
मई के दूसरे सप्ताह आ सकता है रिजल्ट
बोर्ड मई के दूसरे सप्ताह में रिजल्ट जारी कर देगा। इसके बाद कैंडिडेट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कॉपियों के रि-वैल्यूएशन के लिए रजिस्ट्रेशन को आवेदन कर सकेंगे। रिजल्ट से पहले ही बोर्ड ने नोटिफि केशन इसलिए जारी किया है, ताकि पैरेंट्स री-वैल्यूएशन की प्रक्रिया समझ सकें ।

यह रहेगी फीस

हर विषय के माक्र्स वेरीफि केशन की फीस पाचं सौ रुपए, 12वीं की आंसर बुक की फ ोटो कॉपी लेने के लिए सात सौ रुपए और दसवीं के लिए पांच सौ रुपए फीस रखी गई है। वहीं री- वैल्यूएशन के प्रति सवाल के लिए सौ रुपए रखे गए हैं।

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned