scriptचाट, फुल्की और जूस भी ऑनलाइन | Chaat, Phulki and Juice are also online | Patrika News

चाट, फुल्की और जूस भी ऑनलाइन

locationसतनाPublished: Nov 12, 2019 02:05:35 pm

Submitted by:

Jyoti Gupta

शहर में तेजी से बढ़ रहा फू ड कल्चर, सिटीजन को पसंद आ रहा नया कॉन्सेप्ट
ऑफ र्स और डिस्काउंट के साथ घर बैठे मंगवा रहे पसंदीदा फू ड

Chaat, Phulki and Juice are also online

Chaat, Phulki and Juice are also online

सतना. शहर में फू ड कल्चर काफी तेजी से बढ़ रहा है। न खाने वालों की कमी है और न खिलाने वालों की। हर तरह के जायके का शहरवासी टेस्ट ले रहे हैं। इसके चलते जहां टेस्ट में बदलाव दिख रहा, वहीं इनोवेटिव फू ड का टेस्ट भी लोगों को मिल रहा है। जब से फूड फैक्टरी का कनेक्शन टेक्नोलॉजी से जुड़ा है तब से तो इसकी मांग और भी बढ़ गई है। एक समय था जब लोगों के बीच ऑनलाइन शॉपिंग का ट्रेंड देखने को मिल रहा था। अब उनमें ऑनलाइन ऑर्डर फू ड का कॉन्सेप्ट भी दिखाई दे रहा। असर यह है कि अब घर बैठे लोग ब्रेकफ ास्ट से लेकर डिनर तक का मेन्यू ऑनलाइन आर्डर कर रहे हैं। वह घर बैठे ही हर तरह की फूड वैराइटीज को पसंद कर रहे हैं।
सब कुछ यहां अबेलेवल
ऑनलाइन फू ड ऑर्डर ट्रेंड का असर यह है कि अब लोगों को आइसक्रीम, कॉफ ी, जूस, चाट, फु ल्की घर बैठे मिल रहा है। शहर में ऑनलाइन फू ड ऑर्डर का ट्रेंड पिज्जा डिलीवरी से शुरू हुआ था। एक के बाद एक द्वारा कंपनी द्वारा शुरू की गई यह सुविधा अब धीरे-धीरे व्यापक हो रही है। शहरवासियों का कहना है कि डिफरेंट फूड के टेस्ट के लिए पहले बाहर जाना होता था, अब ज्यादातर चीजों को घर में ही मंगवा लिया जाता है। कभी-कभी घर में अचानक मेहमान आ जाते हैं, उन्हें सरप्राइज देने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर का ट्रेंड अपनाया जा रहा। लोगों का कहना है कि उनकी फेवरेट डिश घर बैठे मिल रही है, तो बाहर क्यों जाना।

फू ड कल्चर में आया बदलाव

यह कहना गलत नहीं होगा कि शहरवासी अब फू डीज बन रहे हैं। अब उनका फू ड कल्चर सिर्फ किसी स्पेशल डेज और खास मौके के लिए नहीं होता, बल्कि अब वे हफ्ते में तीन से चार दिन बाहर खाना ही पसंद करते हैं। टेस्ट को लेकर शहर के लोग इतने आदी हो चुके कि घर में रोटियां सेंकने के बाद सब्जी बाहर से ही मंगवाई जा रही है।

लोकल स्टॉल भी शामिल
ऑनलाइन फूड ऑर्डर कल्चर लोगों को सबसे ज्यादा इसलिए पसंद आ रहा क्योंकि उन्हें अब लोकल फू ड स्टॉल्स का फेवरेट फू ड भी ऑनलाइन मिल रहा है। दरअसल, फू ड की वैरायटी और शेविंग स्टाइल को बढ़ाने के लिए फू ड कंपनी 8 किलो के दायरे तक हर तरह के फूड का ऑर्डर डिलेवर करा रही है। इसके चलते अब लोग सड़क के किनारे लगी चाट की दुकान की फु ल्की भी घर में मंगवा रहे हैं।

आफ र्स और कैशबैक भी

बच्चे, युवा, महिलाएं, प्रोफेशनल सभी को यह ऑनलाइन फू ड ऑर्डर का टें्रड इसलिए भा रहा कि क्योंकि हर बार फूड ऑर्डर करने पर उन्हें कई तरह के ऑफर मिल रहे हैं। ऑनलाइन कंपनीज ४० प्रतिशत तक का कैशबैक और डिस्काउंट दे रही हैं। साथ ही कई तरह के डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड भी पर भी कस्टमर स्कोर गेन इस सुविधा में डिस्काउंट का फायदा उठा रहे हैं। कुछ कंपनी कस्टमर को अट्रैक्ट करने के लिए फ स्र्ट ऑर्डर फ्र ी भी दे रही है ।

ट्रेंडिंग वीडियो