scriptमध्यप्रदेश में सक्रिय हुआ चद्दर चोर गिरोह, दुकानों को इस तरह बनाता है निशाना | chadar gang active in satna | Patrika News
सतना

मध्यप्रदेश में सक्रिय हुआ चद्दर चोर गिरोह, दुकानों को इस तरह बनाता है निशाना

चद्दर तानकर चोरी का प्रयास, आधा दर्जन युवकों ने किया योजनाबद्ध तरीके प्रयास, सीसी कैमरे में कैद घटना

सतनाNov 30, 2017 / 06:52 pm

suresh mishra

chadar gang active in satna

chadar gang active in satna

सतना। सावधान! अगर शहर में किसी दुकान के सामने आपकों चद्दर तना दिखे तो ये न समझिए कि वहां कोई काम चल रहा है या यह सब कुछ सामान्य है। बल्कि यह शहर में हाल में ही सक्रिय चोरों का चद्दर गिरोह है जो दुकानों के सामने चद्दर तानकर शटर काटता है। आधा दर्जन लोगों का यह गिरोह शटर काटने के औजारों से लैस तो रहता ही है।
साथ ही इनका पहनावा भी कालेज गोइंग यूथ की तरह है। यह खुलासा रीवा रोड स्थित वेलकम मोबाइल शॉप में मंगलवार की रात इस चोर गिरोह द्वारा चोरी के विफल प्रयास की वीडियो रिकॉर्डिंग से हुआ है। दुकान संचालक ने इसकी रिपोर्ट सिटी कोतवाली थाने में दर्ज करा दी है।
चादर की एक दीवार बना कर खड़े हो गए

रीवा रोड में होटल अभिनंदन के पास वेलकम मोबाइल शॉप है। यहां मंगलवार की रात सवा चार बजे के लगभग लगभग आधा दर्जन लोग चोरी के इरादे से पहुंचे। पहले इस गिरोह के कुछ सदस्यों ने दुकान के सामने पहुंच कर शटर का जायजा लिया। उसके बाद दो लोग कटर सहित अन्य औजार लेकर शटर के पास पहुंचे। इसके बाद दो अन्य लोग इनके सामने आकर चादर की एक दीवार बना कर खड़े हो गए। इसी बीच रोड में कुछ हलचल होती देख सभी लोग वहां से हट गए। फिर कुछ देर बाद यही प्रक्रिया करने लगे।
चोर अपनी मंशा में कामयाब नहीं हो पाये

अंत में चार लोग शटर काटने के लिये अपने औजार लेकर बैठ गये और एक युवक चद्दर का एक हिस्सा शटर पर बांध कर दूसरे हिस्से को खुद पकड़कर खड़ा हो गया। लेकिन इससे सामान्य तौर पर सामने से देखने पर यह लगे कि यहां दुकान द्वारा ही यहां कुछ काम करवाया जा रहा है। इसके बाद शटर काटने के बाद राड से लॉक तोडऩे की भी कोशिश की हालांकि दुकान की शटर मजबूत होने के कारण चोर अपनी मंशा में कामयाब नहीं हो पाये। चोरो द्वारा इस मोबाइल दुकान में चोरी के लिये तीन बार विफल प्रयास किया गया।
27 मिनट में नहीं पड़ी किसी की नजर
शहर की गश्त व्यवस्था का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ठीक रीवा रोड से लगी दुकान के आगे चोर गिरोह द्वारा 27 मिनट तक चोरी का प्रयास किया जाता रहा लेकिन किसी की नजर इन पर नहीं पड़ी। हालांकि इस संबंध में कई बार लोगों द्वारा शहर की पुलिस गश्त व्यवस्था पर सवाल खड़े किये जा चुके हैं लेकिन सख्ती के अभाव में गश्त प्रभावी भूमिका में नहीं हो पा रही है।

Home / Satna / मध्यप्रदेश में सक्रिय हुआ चद्दर चोर गिरोह, दुकानों को इस तरह बनाता है निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो