script

चैत्र नवरात्र: सप्तमी के दिन 5 हजार भक्तों ने किए आनलाइन दर्शन

locationसतनाPublished: Mar 31, 2020 11:53:26 pm

Submitted by:

suresh mishra

कोरोना संक्रमण के चलते मैहर मंदिर 14 अप्रैल तक दर्शनार्थियों के लिए बंद कर दिया गया है, लेकिन ऑनलाइन दर्शन वेबसाइट पर उपलब्ध है

Chaitra Navratri: 5 thousand devotees visited online on Saptami day

Chaitra Navratri: 5 thousand devotees visited online on Saptami day

सतना/मैहर. कोरोना संक्रमण के चलते मैहर मंदिर 14 अप्रैल तक दर्शनार्थियों के लिए बंद कर दिया गया है, लेकिन ऑनलाइन दर्शन वेबसाइट पर उपलब्ध है। मंदिर के प्रमुख पुजारी पवन महाराज ने बताया कि सुबह और शाम नियमित रूप से पूजा अर्चना करते हैं। कहा कि मंगलवार के दिदन सप्तमी तिथि पर लगभग 5000 भक्तों ने मां के दर्शन ऑनलाइन किए है। पुजारी दीपक पाण्डेय के अनुसार हर बार की तरह इस बार स्वर्ण सिंगार नहीं किया गया है। ज्ञात हो कि हर साल सप्तमी और अष्टमी के दिन मां शारदा का स्वर्ण आभूषणों से श्रृंगार किया जाता है, लेकिन इस बार लॉक डाउन के चलते नहीं किया गया।
पंचमी के दिन 11 हजार भक्तों ने किए थे दर्शन
बता दें कि पंचमी के दिन 11 हजार भक्तों ने मां शारदा के दर्शन किए थे। कहते है कि पंचमी के दिन ऑनलाइन देवी दर्शन के लिए ट्रैफिक ज्यादा रहा। जिस कारण बीच-बीच में पोर्टल हैंग भी कर रहा था। जिससे श्रद्धालुओं को थोड़ा परेशानी हुई, लेकिन अन्य दिन ऐसा नहीं होता। मां शारदा प्रबंधन समिति की मानें तो रविवार को लगभग 11 हजार श्रद्धालुओं ने घर बैठे मातारानी के दर्शन किए। इनमें कई श्रद्धालु देश के दूसरे प्रांतों से थे।

ट्रेंडिंग वीडियो