SATNA के 300 छात्र हुए SMART, प्रभारी मंत्री ने किया स्मार्ट फोन का वितरण

फोन पाते ही खिले नव प्रवेशी कॉलेजी छात्रों के चेहरे, प्रथम चरण में सतना, उचेहरा, मझगवां के बच्चे शामिल, दूसरे चरण में अन्य छात्रों को मिलेगा स्मार्ट फोन।

By: suresh mishra

Published: 04 Sep 2016, 05:13 PM IST


सतना। स्मार्ट फोन योजना के तहत शासकीय स्वशासी स्नातकोत्तर महाविद्यालय गहरा नाला में 300 छात्रों को प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ने स्मार्ट फोन वितरण किया। जैसे ही छात्रों को प्रभारी मंत्री के हाथों से स्मार्ट फोन मिला, वैसे ही चेहरे खिल-खिला उठे। बताया गया कि प्रथम चरण में सतना, उचेहरा, मझगवां के बच्चों को और दूसरे चरण में अन्य कॉलेजी छात्रों को स्मार्ट फोन वितरण किया जाएगा।

गौरतलब है कि, प्रदेश सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और सतना जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे मंत्रिमंडल विस्तार के बाद तीन दिवसीय दौरे पर सतना आए है। जिनकों एक दर्जन बैठकों और कार्यक्रमों में शामिल होना है।

ये भी पढ़ें: डायरिया: दूषित पानी पीने से 9 मरीज गंभीर, जमीन पर हो रहा पीडि़तों का इलाज

Smartphone distribution

धूप में बैठे रहे छात्र
डिग्री कॉलेज में रविवार को सुबह से ही छात्रों को बुलवा लिया गया था। लेकिन प्रभारी मंत्री के जिले में अन्य कार्यक्रम होने के कारण दूर-दराज से आए छात्र कड़ी धूप में मोबाइल पाने की चाह में बैठे रहे। कॉलेज प्रबंधन द्वारा छात्रों के लिए न तो बैठने की व्यवस्था कराई गई और न ही पानी की। जिससे छात्र कॉलेज प्रबंधन को कोशते नजर आए।

ये भी पढ़ें: BJP के 2 चेहरे प्रभारी मंत्री के स्वागत में आए, पूर्व CM से कोई मिलने तक नहीं पहुंचा

मंत्री का स्वास्थ्य खराब
सतना प्रवास पर आए प्रभारी मंत्री की सुबह से ही शुगर बड़ी हुई है। इसके बाद भी मंत्री लगातार कार्यक्रमों में शामिल हो रहे है। हालांकि डॉक्टरों की एक टीम मंत्री के साथ मौजूद है। जो पल-पल में चेकप कर रही है। प्रभारी मंत्री के स्वास्थ्य में गिरावट आना सतना के चिकित्सकों के लिए चुनौती बना हुआ है।

ये भी पढ़ें: 40 किलो चांदी के बटवारे को लेकर यूपी के शातिर बदमाश की हत्या

ये हुए शामिल
शासकीय स्वशासी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सतेन्द्र शर्मा ने गहरा नाला प्रांगण में स्वागत भाषण के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान प्रभारी मंत्री के साथ सांसद गणेश सिंह, विधायक शंकरलाल तिवारी, महापौर ममता पाण्डेय, जिला पंचायत अध्यक्ष सुधा सिंह, निगम अध्यक्ष अनिल जयसवाल, भाजपा जिला अध्यक्ष नरेन्द्र त्रिपाठी शामिल रहे।

ये भी पढ़ें: REWA में 28 प्रतिशत डिलेवरी प्री-मेच्योर, GMH में सामने आई चौकाने वाली रिपोर्ट

शहडोल से योजना का शुभारंभ
स्मार्ट फोन योजना का शुभारंभ शहडोल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया था। सरकार ने 2013 में चुनाव के दौरान छात्रों से वादा किया था कि सभी शासकीय कॉलेजों के छात्रों को स्मार्ट फोन दिया जाएगा। जिससे दुनिया का ज्ञान छात्र-छात्राओं की ऊंगली के नीचे होगा, वे स्मार्ट फोन के माध्यम से विश्व में हुए तकनीकी विकास, प्रौद्यौगिकी विकास से रूबरू होंगें।
Show More
suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned