शतरंज में 16 खिलाडिय़ों के बीच चला शह-मात का दौर

शतरंज में 16 खिलाडिय़ों के बीच चला शह-मात का दौर
Chess run between 16 players

Jyoti Gupta | Publish: Jul, 23 2019 10:10:59 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

शैलेंद्र बने सीनियर विजेता

सतना. डिस्ट्रिक्ट चेस एसोसिएशन ने सीनियर शतरंज चयन स्पर्धा आयोजित की। इसमें 16 खिलाडिय़ों के बीच कांटे की टक्कर हुई। शैलेंद्र सीनियर विजेता बने। स्पर्धा में हिस्सा लेने वाले खिलाडिय़ों में चार अंतरराष्ट्रीय रेटिंग प्राप्त खिलाड़ी भी शामिल हुए। चार राउंड में चली प्रतियोगिता के पहले चक्र में रामलाल गुप्ता ने प्रथम बोर्ड पर कश्मकश भरे मुकाबले में सीनियर खिलाड़ी एचडी मिश्रा को पराजित किया। मयंक छत्तानी ने शशांक गर्ग को, आकाश गर्ग ने शिवांक द्विवेदी को, अनय अग्रवाल ने अनंत गर्ग को, मोहित छत्तानी ने सक्षम अग्रवाल को, रवि वर्मा ने कृष्ण कुमार को, ऋ षभ सोनी ने अभिषेक सोनी को, शैलेन्द्र सराफ ने विओम अग्रवाल को हराया।
ऐसा रहा आखिरी चक्र

चौथे और आखिरी चक्र में प्रथम बोर्ड पर शैलेंद्र सराफ ने ३.5 अंक के साथ रवि वर्मा को हराया। दूसरे बोर्ड पर मयंक छत्तानी 2.5 ने अनय अग्रवाल 2 को, तीसरे बोर्ड पर अभिषेक सोनी 2 ने आकाश गर्ग 2 को, चौथे बोर्ड पर अनंत गर्ग 2 ने रामलाल गुप्ता 2 को हराया। शैलेन्द्र सराफ ने 3.5 अंकों के साथ विजेता होने का गौरव हासिल किया। जबकि 3.5 अंकों के साथ ही मयंक छत्तानी दूसरे स्थान पर रहे। तीसरे से पांचवें स्थान पर 3 खिलाड़ी 3 अंक लेकर बराबरी पर रहे। बेहतर बुचहोल्ज प्वॉइंट के आधार पर शैलेन्द्र को विजेता घोषित किया गया।

छिंदवाड़ा जाएंगे खेलने
चयनित चार खिलाड़ी छिंदवाड़ा में 10 से 13 अगस्त तक होने वाली राज्य स्तरीय सीनियर चयन शतरंज प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका आशीष खरे व पुष्पधर मालवीय ने निभाई। प्रतियोगिता के बीच में भोपाल के पूर्व राष्ट्रीय चैम्पियन, माल्टा चेस ओलंपियाड में रजत पदक विजेता व विक्रम अवार्ड से सम्मानित उस्ताद रफीक खान के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर सभी खिलाड़ी व पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned