Breaking: बच्चे से स्कूल में किताब निकलवा रहे थे शिक्षक, जहरीले कीड़े के काटने से हुई मौत

Breaking: बच्चे से स्कूल में किताब निकलवा रहे थे शिक्षक, जहरीले कीड़े के काटने से हुई मौत
child death due to bites of poisonous worms

Suresh Kumar Mishra | Updated: 11 Jul 2019, 04:06:00 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

सतना जिले के कोटर थाना अंतर्गत गोलहटा गांव में हुई घटना, कबाड़ी को बेच रहे थे पुरानी किताबें

सतना। मध्यप्रदेश के सतना जिला अंतर्गत एक मासूम की जान शिक्षकों के कारण चली गई। बताया गया कि स्कूल में पढ़ने आए छात्र से शिक्षक रद्दी किताबें निकलवा रहे थे। उन्हीं किताबों के बीच में छिपे जहरीले कीड़े ने उसे काट लिया। शुरुआती दौर में शिक्षकों ने इलाज की बजाय झाड़-फूंक कराना उचित समझा। फिर हालत बिगड़ने पर बच्चे को अस्पताल लाया गया जहां उसकी मौत हो गई। घटना से पूरा परिवार काफी आक्रोशित है। सूत्रों की मानें तो स्कूल के शिक्षक कबाड़ी को चोरी-छिपे पुस्तकें बेच रहे थे। लेकिन जहरीले कीड़े ने शिक्षकों की करतूत को उजागर कर दिया। मामला सतना जिले के कोटर थाना अंतर्गत गोलहटा गांव की है।

क्या है मामला
शासकीय प्राथमिक पाठशाला गोलहटा में कक्षा तीसरी के छात्र विकास साकेत उम्र 8 वर्ष से मंगलवार को विद्यालय में पदस्थ शिक्षक विनय साकेत व बृजलाल साकेत स्कूल में पड़ी रद्दी किताबें बाहर निकलवा रहे थे। स्कूल में कबाड़ी आया था जिसे शिक्षक वे किताबें बेचने वाले थे। किताब निकालने के दौरान उसके बीच में छिपे जहरीले कीड़े ने छात्र को काट लिया। घटना की जानकारी होने पर शिक्षकों के हाथ-पैर फूल गए। उन्होंने तत्काल तांत्रिक को बुलवाकर करीब 2 घंटे तक झाड़-फूंक कराई।

संजय गांधी अस्पताल रेफर
जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो परिजनों को सूचना देने के बाद उसे उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले आये। उसकी हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। यहां भर्ती छात्र की बुधवार की शाम मौत हो गई। घटना से पूरा परिवार काफी आक्रोशित है। परिजनों का आरोप था कि वे बच्चे को स्कूल पढ़ने के लिए भेजते थे और शिक्षक पढ़ाने के बजाएं उसे काम करवाते थे। दोनों शिक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned