Childrens day: मां शारदा की चुनरी भेंट कर दिया मैहर आने का बुलावा, फोटो देखते ही पहचान गए राष्ट्रपति

Childrens day: मां शारदा की चुनरी भेंट कर दिया मैहर आने का बुलावा, फोटो देखते ही पहचान गए राष्ट्रपति

suresh mishra | Publish: Nov, 14 2017 05:33:04 PM (IST) Satna, Madhya Pradesh, India

बाल दिवस पर मैहर के 6 छात्रों से मिले राष्ट्रपति, बाल दिवस के उपलक्ष्य में मैहर के 6 बच्चों सहित मध्यप्रदेश के 18 छात्रों से राष्ट्रपति ने मुलाकात की।

सतना। बाल दिवस के उपलक्ष्य में मैहर के 6 बच्चों सहित मध्यप्रदेश के 18 छात्रों से राष्ट्रपति ने रायसीना हिल्स में विधिवत मुलाकात की। मुलाकात में आकर्षण का केन्द्र मैहर शारदा पब्लिक स्कूल के बच्चों की शारदा मां की प्रतिमा रही। जिसको देखते ही राष्ट्रपति पहचान गए और निमंत्रण भी स्वीकार किया।

बता दें कि, मां शारदा देवी मंदिर पब्लिक स्कूल मैहर के संचालक विजय गंगवानी के नेत्रत्व में स्कूल के 6 विद्यार्थी बाल दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में की मुलाकात। मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति को मां शारदा की चुनरी व चित्र भेंट किया। साथ ही कहा कि मैं मां शारदा के दरबार में आ चुका हूं और फिर मां शारदा के दर्शन करने पहुंचूगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बच्चों के साथ अपना अनुभव शेयर किया।

मध्यप्रदेश के ये बच्चे रहे शामिल
बाल दिवस के मौके पर मध्यप्रदेश से कुल १८ बच्चों को राष्ट्रपति से मिलने का अवसर मिला है। जिसमें मैहर मां शारदा पब्लिक स्कूल, कटनी से दिल्ली पब्लिक स्कूल सहित ग्वालियर की एक स्कूल शामिल है। ये स्कूल को खुद मां शारदा प्रबंध समिति संचालित करती है। जिसके प्रशासक एसडीएम मैहर है। रीवा संभाग में मैहर के मां शारदा प्रबंध समिति स्कूल के नन्हें-मुन्ने बच्चों के अंदर खुशी की लहर है।

इन बच्चों का चयन
बताया गया कि जिन बच्चों का चयन रायशीना हिल्स के लिए किया गया है। वे सभी बच्चे ५ से १५ वर्ष के बीच है। चयन प्रक्रिया में तीन छात्र और तीन छात्राओं को शामिल है। जिसमें ध्रुव गर्ग कक्षा ६, आलोक अग्रवाल कक्षा ५, उत्कर्ष चतुर्वेदी कक्षा ९, प्रांजल अग्रवाल कक्षा ९, संस्कृति त्रिपात्री कक्षा ८, जाग्रता दुबे कक्षा ७ शामिल है। इनकी सूची प्रदेशस्तर पर पहले भेजी गई थी

ऐसी है मैहर स्कूल
मां शारदा देवी प्रबंध समिति द्वारा संचालित मां शारदा देवी मंदिर पब्लिक स्कूल मैहर में ५०० बच्चें अध्ययनरत है। मां की नगरी वैसे में जगत में चर्चित है लेकिन यहां की प्रतिभा को राष्ट्रपति भवन में अनुभव शेयर करने के लिए मौका दिया गया है। इन बच्चों से मुलाकात की टाइमिंग सुबह १० बजे से १२.३० के बीच रखी गई है। मैहर एसडीएम सुरेश अग्रवाल ने खुशी जाहिर की है।

Ad Block is Banned