Chitrakoot bypoll: स्ट्रांग रूम में डटे कांग्रेस प्रत्याशी, EVM मशीनों के साथ छेड़छाड़ की आशंका

शासकीय व्यंकट क्रमांक-1 में बनाया गया स्ट्रांग रूम, 12 नवंबर को होगी मतगणना

By: suresh mishra

Published: 10 Nov 2017, 06:00 PM IST

सतना। 9 नवंबर को संपन्न हुए चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के बाद से कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी स्ट्रांग रूम में डटे हुए है। कांग्रेस को ईवीएम मशीनों के साथ छेडख़ानी की आशंका है। इसलिए वे एक दर्जन कार्यकर्ताओं के साथ मतगणना स्थल को बसेरा बनाए हुए है। बयान जारी करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी ने बताया कि मुझे भगवान श्रीराम की कर्मभूमि चित्रकूट और उनकी प्रजा पर पूरा विश्वास है।

सत्ताधारी दल भगवान राम का जब सगा नहीं हुआ तो जनता का नहीं हो सकता। जिस तरह भाजपा के वरिष्ठ नेता पूरे विस क्षेत्र में सक्रिय थे उससे लग रहा है कि ये लोग चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकते है। हमें भगवान राम की तपोस्थली के मतदाताओं पर पूरा भरोसा है।

19 राउंड होगी मतगणना
चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 12 नवंबर को की जाएगी। सीईओ ने बताया कि मतगणना के लिए 14 टेबिलें लगाई जाएंगी और 70 कर्मचारी 19 राउंड तक मतों की गणना करेंगे। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा होगा। परिचय पत्र जारी एजेंट ही अंदर प्रवेश कर पाएंगे।

कांग्रेस की 13 शिकायतें खारिज
जिले में पहली बार वीवीपैट मशीनों का इस्तेमाल चित्रकूट मेंं किया गया। कमीशनिंग से लेकर मतदान केंद्र तक १८ वीवीपैट मशीनें खराब हुईं और 16 ईवीएम मशीनों की यूनिट बदलनी पड़ी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने बताया कि उपचुनाव के दौरान 14 शिकायतें मिली थीं, जिनमें १३ कांग्रेस की ओर से की गईं थीं। तथ्यात्मक नहीं होने के कारण सभी को खारिज कर दिया गया।

देररात जमा हुई ईवीएम और मतदान सामग्री
चित्रकूट उपचुनाव की वोटिंग समाप्त होने के बाद सभी मतदान दल जिला मुख्यालय की ओर मतदान सामग्री लेकर रवाना हुए। शाउमवि व्यंकट-एक के स्ट्रांग रूम में शाम सात बजे से मतदान दलों का आना आरंभ हुआ जो देररात तक चलता रहा। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान सामग्री जमा की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन मे गठित कम्युनिकेशन प्लान प्रकोष्ठ में दूरभाष के माध्यम से सेक्टर अधिकारियों, एआरओ एवं आरओ से मतदान केन्द्र की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी संकलित की गई।

suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned