scriptचित्रकूट दीपावली मेला: प्रथम मुखारविंद का विस्तारीकरण जारी, हटाया अतिक्रमण | Chitrakoot Deepawali Fair 2019: Expansion of first Mukharvind continue | Patrika News

चित्रकूट दीपावली मेला: प्रथम मुखारविंद का विस्तारीकरण जारी, हटाया अतिक्रमण

locationसतनाPublished: Oct 17, 2019 02:40:58 pm

Submitted by:

suresh mishra

दीपावली मेले की तैयारियों का आला अधिकारियों ने लिया जायजा

Chitrakoot Deepawali Fair 2019: Expansion of first Mukharvind continue

Chitrakoot Deepawali Fair 2019: Expansion of first Mukharvind continue

सतना/ जैसे-जैसे दीपावली की तारीख निकट आती जा रही है जिले के आला अधिकारी यहां की तैयारियों को लेकर गंभीर होते जा रहे है। मेले के दौरान किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो और श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना न करना पड़े इसको लेकर कलेक्टर सहित जिपं सीईओ ऋजु बाफना ने चित्रकूट पहुंच तैयारियों का जायजा लिया।
सुबह पहुंचे कलेक्टर ने जहां प्रथम मुखारबिंद गौरिहार गेट चौराहा में दुकानदारों का अतिक्रमण हटवा कर सड़क चौडीकरण, समतलीकरण एवं पेडों की छटाई करवाई। शाम को जिपं सीईओ ने मंदाकिनी के घाटों का निरीक्षण कर यहां की विद्युत व्यवस्था का जायजा लिया। इसके साथ ही परिक्रमा मार्ग में चल रहे कार्यों की स्थिति भी देखी। यहां मंदिरों में अनावश्यक लेखन हटाने के निर्देश दिए।
ये है मामला
नगर परिषद कार्यालय एवं राघव घाट का निरीक्षण में कलेक्टर ने राघव घाट की साफ-सफाई, रंगाई-पुताई, घाट निर्माण, लगाए गए खम्भों की पुताई, बाल पेंटिग एवं फ्लैक्स बोर्ड लगवाने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दिए। इसी प्रकार हनुमानधारा मार्ग पर निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण करते हुए निर्माण एजेंसी को दीपावली मेला के पूर्व सड़क समतलीकरण एवं चौडीकरण कराने, गुप्तगोदावरी मोड़ तिराहा का चौडीकरण कर सड़क पर डामरीकरण कराने तथा तिराहे को सुंदर एवं आकर्षक बनाने के निर्देश प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अधिकारियों को दिए। तिराहे पर हैण्डपंप लगवाने, विद्युत पोलों को व्यवस्थित कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
ग्राम पंचायत झरी का आकस्मिक दौरा
कलेक्टर ने ग्राम पंचायत झरी में शासकीय विद्यालय, पंचायत भवन, उप स्वास्थ्य केन्द्र तथा आंगनवाडी भवन का आकस्मिक निरीक्षण किया। विद्यालय परिसर में लगी गाजर घास को कटवाने के निर्देश प्राचार्य को दिए। विद्यालय में विद्युत कनेक्शन एवं कमरों में पंखा नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सरपंच, सचिव को विद्युत कनेक्शन एवं कमरों में पंखे लगवाने, बाउन्ड्रीवाल बनवाने, स्कूल परिसर में पेवर ब्लाक लगवाने के निर्देश दिए।
गंभीरता से हटाएं अतिक्रमण
शाम को चित्रकूट पहुंचीं जिपं सीईओ ऋजु बाफना ने सीएमओ से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई गंभीरता से करने कहा। अभी भी कई अतिक्रमण हटाए नहीं गए थे। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्थाओं का भी उन्होंने जायजा लिया। परिक्रमा पथ में चल रहे कामों का निरीक्षण किया और काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो