scriptस्कूल बस ने सरेराह मासूम को कुचला, मौके पर मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम | chitrakoot School bus crushes innocent, death on the spot | Patrika News

स्कूल बस ने सरेराह मासूम को कुचला, मौके पर मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

locationसतनाPublished: Apr 20, 2019 02:32:22 pm

Submitted by:

suresh mishra

नयागांव थाना क्षेत्र के पालदेव का मामला, चित्रकूट के रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल की है बस

chitrakoot School bus crushes innocent, death on the spot

chitrakoot School bus crushes innocent, death on the spot

सतना। चित्रकूट के रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल की बस ने सरेराह एक मासूम को कुचल दिया। हादसे में बच्चे की मौके पर मौत हो गई। जैसे ही ग्रामीणों को हादसे की भनक लगी तो पीछा करते हुए स्कूल बस सहित चालक को पकड़ लिया गया है। देखते ही देखते गुस्साए रहवासियों का आक्रोश बस चालक पर फूट पड़ा है। लोगों ने एक कमरे के अंदर बंद कर चालक की जमकर धुनाई की है। आनन-फानन स्थानीय लोगों ने तुरंत नयागांव पुलिस को सूचना दी।
बड़ी दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना प्रभारी संतोष तिवारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देखते ही ग्रामीण भड़कते हुए चक्काजाम कर दिया। पीडि़त परिवार की मांग थी कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई हो। काफी समझाइश के बाद लोग मानने को तैयार हुए तब कहीं जाकर यातायात बहाल हुआ।
chitrakoot School bus crushes innocent, death on the spot
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika
chitrakoot School bus crushes innocent, death on the spot
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika
ये है मामला
नयागांव थाना प्रभारी संतोष तिवारी ने बताया कि शनिवार की सुबह करीब 7.30 बजे रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल की बस क्रमांक एमपी 19-सी-0814 पालदेव रोजाना की तरह स्कूली बच्चों को लेने गई थी। लौटते समय शनि उर्फ छोटू सोनी 11 वर्ष निवासी पालदेव बस की चपेट में आ गया। जिससे बच्चे की मौके पर मौत हो गई। ग्रामीणों ने स्कूल बस सहित चालक को पीछा करते हुए पकड़कर चालक को एक कमरे में बंद कर लिया था। कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट भी की। जो सकुशल है। आरोपी चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।
स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग
गुस्साएं परिजनों व ग्रामीणों ने सड़क पर बच्चे का शव रखकर जाम लगाया दिया था। पीडि़त परिवार का आरोप था कि गांव से 70 किमी. की स्पीड से चालक बस चला रहा था। जो हादसे का मुख्य कारण है। इसलिए रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल चित्रकूट की बस ही जिम्मेदार है। आरोपी चालक और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ पुलिस-प्रशासन कार्रवाई करें तब जाम खुलेगा। हालांकि पुलिस के समझाने के बाद पीडि़त परिवार शव को उठाने से राजी हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक की पांच बहने और दो भाई थे। माता का नाम रामप्यारी था। पिता चेन्नई में रहकर टाइल्स आदि की मजदूरी करता है। जिसके कल तक गांव आने कि सम्भावना बताई जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो