फिजाओं में घूलेगी क्रिसमस की मिठास

फिजाओं में घूलेगी क्रिसमस की मिठास
Christmas celebration in satna city

Jyoti Gupta | Publish: Dec, 24 2018 09:47:00 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

धूमधाम से मनाया जाएगा यीशू का बर्थडे, क्रिश्चन परिवार में दिख रहा उत्साह

सतना. आज क्रिसमस डे है। बड़े ही धूमधाम से क्रिश्चन परिवारों में यीशु के बर्थडे सेलिब्रेट किया जाएगा। फिजाओं में क्रिसमस की मिठास घूलेगी। सुबह से शाम तक गिरजाघरों में लोगों की चहल पहल बनी रहेगी। सिटीराइटस सुबह चर्च में प्रेयर करेंगे तो शाम को लोग घरों से बाहर घूमने निकलेंगे। युवा पार्टी करेंगे तो बच्चों को मनपसंद उपहार मिलेगा। क्रिश्चन परिवारों में क्रिसमस सेलिब्रेट करने की पूरी तैयारी हो चूकी है। घरों को सजाया गया है। देर रात तक लोग एक दूसरे को शुभकामनाएं देंगे। क्रिसमस का उत्साह एेसा है कि एक दिन पहले से ही सोशल मीडिया में इसकी धूम शुरू हो गई। स्कूलों में बच्चों द्वारा क्रिसमस सेलिब्रेट किया। बाजारों को भी बेहतरीन ढंग से सजाया गया। गिरजाघरों की भी सजावट देखते बन रही हैं।

बना हुआ है उत्साह

क्रिश्चन परिवारों के बुजूर्गो, महिलाएं, युवाओं और बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा है। वे सभी इसे अपने अपने तरीके से सेलिब्रेट करेंगे। कुछ घर में मेहमान नवाजी में व्यस्त रहेंगे तो कुछ दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे। कुछ परिवार के साथ शाम को गिरजाघर पहुंचेंगे।

बन गए लजीज व्यंजन

क्रिसमस क्रिश्चन परिवार के हर घर में लजीज व्यंजन बनेंगे। प्लम केक से लोगों का मुंह तो मीठा कराया जाएगा। साथ ही मटर, कचौड़ी, मीठी मटरी, नमकीन मठरी, खस्ता, कचौड़ी, दही बड़े ढेऱों मिठाईयां, नमकीन और परंपरिक भोजन से लोगों वेलकम किया जाएगा।

सोशल मीडिया में भी धूम

इस फेस्टिवल की खुमारी सिर्फ क्रिश्चन परिवारों में ही नहीं बल्कि अदर्स कास्ट के लोगों में भी देखने को मिल रही है। सोशल मीडिया में वे अपने मित्रों को क्रिसमस की बधाई दे रहे हैं। यह सिलसिला सोमवार की शाम से ही शुरू होगया और आज रात तक एेसा ही देखने को मिलेगा। वही आपस में वाट्सएप, मैसेंजर के माध्यम से क्रिसमस की बधाई दी जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned