सिनेमैटिक वेडिंग शूट का आया चलन

सिनेमैटिक वेडिंग शूट का आया चलन
Cinematic Wedding Shoot in trend satna city

Jyoti Gupta | Publish: Dec, 11 2018 10:22:15 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

वेडिंग में ड्रोन, कैंडिड फोटोग्राफी का हो रहा है इस्तेमाल

 

सतना. वेडिंग फोटोग्राफी का अंदाज पहले से ज्यादा अपडेट हो गया है। कल तक वीडियोग्राफी हुआ करती थी लेकिन अब फुल फ्रेम सिनेमेटोग्राफी की जाने लगी है। दरअसल टेक्नोलॉजी के जुड़ जाने से वेडिंग फोटोग्राफी अब सिनेमैटिक हो चली है। रुपहले पर्दे पर अब तक फिल्मी कलाकार ही नाचने गाने की पोज देते थे, लेकिन वेडिंग फोटोग्राफी के बदलाव ट्रेंड में न्यू कपल्स भी सितारों की तरह जमीन पर उतरते दिखाई दे रहे हैं। यह सब संभव हो रहा है सिनेमैटिक वेडिंग फोटोग्राफी के कारण। एक्सपर्ट बताते हैं कि सिनेमैटिक फोटोग्राफी वेडिंग में काफी खास होती है। जिसका ट्रेंड बिल्कुल नया है। इसमें पूरी शादी के दौरान बेस्ट पिक्चर मोशन शूट किए जाते हैं। तीन मिनट या इससे अधिक समय का वेडिंग ट्रेलर बनाया जाता है। यह बिल्कुल एक फीचर्स फि ल्म के ट्रेलर जैसा होता है उसे फु ल फ्रेम कैमरा के साथ शूट किया जाता है।

आउटडोर शूटिंग को प्रिफर कर रहे कपल
एक्सपर्ट बताते हैं कि वेडिंग शूट में ज्वेलरी शूट, मेहंदी शूट, क्लोज अप शूट, कपल फोटोशूट, आउटडोर शूटिंग शामिल थी, लेकिन इन सभी के साथ इसमें सिनेमैटिक शूट भी जुड़ गया है। कुछ ऐसे पोज भी हैं जो सिनेमैटिक शूट के दौरान लिए जा रहे हैं। कपल फोटोशूट के लिए काफी पॉपुलर हो रहा है ।

कैंडिड फोटोग्राफी की डिमांड

कैंडिड फोटोग्राफी इन दिनों वेडिंग सीजन के लिए सबसे ज्यादा पॉपुलर है। इस स्टाइल को ज्यादा से ज्यादा लोग डिमांड कर रहे हैं। कैंडिड फोटोग्राफी ओपन स्टाइल वेडिंग फोटोग्राफी है। इस फॉर्मेट में नेचुरल फोटोज क्लिक किए जाते हैं। एक तरह से रेंडम फोटोज होते हैं

स्टार्ट टू एंड मोमेंट किए जा रहे क्लिक
शहर के प्रोफेशनल फोटोग्राफर बताते हैं कि इन दिनों वेडिंग फोटोग्राफी में प्री वेडिंग शूट और पोस्ट वेडिंग शूट भी खास पॉपुलर हो रहा है। इसमें वेडिंग की शुरुआत और उसके एंड मोमेंट तक का लगभग हर क्लिक इसमें होता है। प्री वेडिंग में शादी की तैयारियों की फोटो होती है ।

रेगुलर लाइफ एक्टिविटीज का पोर्टट

इसमें वेडिंग के रेगुलर लाइफ एक्टिविटीज को पोर्टट किया जाता है। वहीं कपल फोटोशूट के लिए भी यह स्टाइल का काफी पसंद कर रहे हैं। इसमें सभी अपने ढंग से बनाए पोज देते हैं। इसमें से सभी पोज को क्लिक कर बेस्ट पोज को सिलेक्ट करते हैं। इसमें क्लोजअप, एक्सट्रीम, क्लोजव्हाइट फोटोशूट किए जाते हैं। फोटोशूट और शूटिंग के लिए अब ड्रोन का उपयोग बढ़ गया है। वहीं पहले रेड रोज को बैकग्राउंड में सजाया जाता था आजकल इनकी जगह फूल बुके ने ले ली है। लेटेस्ट फोटोशूट में बुको को ऑब्जेक्ट बनाकर कपल के साथ रेगुलर पोज क्लिक किए जाते हैं।

 

वेडिंग ट्रेलर की डिमांड

अब न्यू कपल के बीच से वेडिंग का ट्रेलर बनाने की डिमांड काफी आ रही है। सिनेमैटिक अंदाज में फोटोशूट करवाना हर किसी के लिए काफी खास है। यह काम कोई प्रोफेशनल फोटोग्राफर प्लान के मुताबिक करता है। इसमें खर्च भी अधिक आता है।
राज वर्मा, प्रोफेशनल फोटोग्राफर

सिनेमैटिक शूट

सिनेमैटिक शूटिंग करना बिल्कुल नया ट्रेंड है। महानगरों में इन दिनों यह काफी पॉपुलर हो रही है। अपने शहर में भी सिनेमैट्रिक शूटिंग का चलन आ गया है। लोग ट्रेलर को देखकर खुद को खास महसूस करने लगते हैं। इसलिए इसको अधिक पसंद किया जा रहा है।
विवेक तिवारी, प्रोफेशनल फोटोग्राफर

कैंडिड का चलन बढ़ा

कैंडिड फोटोग्राफी का तेजी से चलन बढ़ा है । वेडिंग फोटोशूट के लिए कैंडिड फोटोग्राफी कपल्स की पसंद बन गई है। अलग-अलग अंदाज में किए जाने वाले इस फोटोशूट शूट में ब्राइड और ब्राइडल शाही और खूबसूरत नजर आते हैं ।
सुमित द्विवेदी, प्रोफेशनल फोटोग्राफर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned