Corona Effet शहर के पार्क, रैनबसेरा व सामुदायिक भवन आगामी आदेश तक बंद

निगम ने शुरू की हेल्पलाइन डेस्क

By: Sukhendra Mishra

Published: 21 Mar 2020, 11:28 PM IST

सतना. नगर निगम आयुक्त ने शहर में स्थित सभी पार्क, रैनबसेरा, सामुदायिक भवन, मंगल भवन, टउनहाल, सब्जी मंडी एवं मीट मार्केट को आगामी आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य अधिकारी को आदेशित किया है कि सार्वजनिक स्थलों, शौचालयों, बसस्टैंड व रेलवे स्टेशन पर साफ सफाई कराते हुए कीटनाशक दवा का छिड़काव करना सुनिश्चित किया जाए।

चार साल बाद स्टोर से निकली निगम की फॉगिंग मशीन

कोरोना के खौफ को देख निगम प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। इसका अनुमान इससे लगाया जा सकता है कि शहर को सेनेटाइज करने के लिए निगम प्रशासन ने चार साल से स्टोर रूम में कैद फॉगिंग मशीन बहार निकल ली है। शनिवार को मशीन से कॉलोनियों में मच्छर मार दवा का छिड़काव किया गया, तो लोगों ने राहत की सांस ली। निगम की फॉगिंग मशीन ने टिकुरिया टोला सहित बाजार क्षेत्र में घूम कर कालोनियों में दवा का छिड़काव किया।

निगम ने शुरू की हेल्पलाइन डेस्क

नगर निगम प्रशासन ने कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी एवं लोगों की मदद के लिए निगम कार्यालय में हेल्पडेस्क की स्थापना की है। इसका संचालन स्मार्ट सिटी के आईसीसीसी से किया जाएगा। जिले के नागरिक कोरोना वायरस से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए निगम के हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर 1800-212-54-54-54 पर काल कर सकते हैं। यह हेल्पलाइन सेवा 22 मार्च की सुबह चालू होगी जो सात दिन 24 घंटे खुली रहेगी।

Sukhendra Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned