सफाई कर्मचारियों को मिलेगी टॉर्च, छतरी और लांगबूट, जलभराव होने पर रात में भी देंगे सेवा

सफाई कर्मचारियों को मिलेगी टॉर्च, छतरी और लांगबूट, जलभराव होने पर रात में भी देंगे सेवा
सफाई कर्मचारियों को मिलेगी टॉर्च, छतरी और लांगबूट,

Sukhendra Mishra | Publish: Jun, 26 2019 09:04:00 AM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

निगमायुक्त ने भंडारपाल एवं इंजीनियरों को बारिश से पहले आपदा नियंत्रण सामग्री क्रय कर भंडार में रखने दिए निर्देश

सतना. बारिश के पूर्व बाढ़ आपदा प्रबंधन में जुटे नगर निगम प्रशासन जलभराव रोकने के साथ ही बाढ़ आने की स्थिति में जरूरी आपदा प्रबंधन सामग्री भंडारण की कवायद में जुट गया है। निगमायुक्त संदीप जी राजप्पा ने निगम के भंडारपाल एवं इंजीनियरों को बारिश से पहले आपदा नियंत्रण सामग्री क्रय कर भंडार में रखने के निर्देश दिए थे। आदेश का पालन करते हुए अधिकारियों ने सामग्री खरीदने के लिए फाइल चला दी है। निगम प्रशासन ने बाढ़ व जलभराव से निपटने जो सामग्री क्रय करने का निर्णय लिया है उसमें टॉर्च, छतरी, रेन कोट, लालटेन तथा सफाई कर्मचारियों के लिए लांगबूट शामिल है। इस सामग्री का उपयोग करते हुए नगर निगम का सफाई अमला बाढ़ की स्थिति में जलभराव वाले क्षेत्रों में रात के अंधेरे व बारिश होने पर भी चोक नालियों की सफाई एवं जल निकासी के लिए अपनी सेवाएं दे सकेगा। बारिश से पहले यह सामग्री क्रय कर भंडार कक्ष में सुरक्षित की जाएगी।

पानी निकाले पंप की व्यवस्था के निर्देश
निगमायुक्त ने स्वास्थ्य अधिकारी को बारिश के मौसम में होने वाली संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए कीटनाशक एवं शुद्ध पेयजल की उपलब्धता के लिए आवश्यक रसायन बारिश से पूर्व भंडारित करने एवं उनके रखरखाव की व्यवस्था सुनिचित करने को कहा है। निगमायुक्त ने जलभराव से निपटने किए जा रहे कार्य की समीक्षा करते हुए सफाई के बाद नालियों में कचरा डालने वाले दुकानदारों पर जुर्माना अधिरोपित करने के निर्देश जारी किए हैं।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned