गरीब के घर 'सरकार', कुटिया में बैठ सीएम ने लिया चने की भाजी और कढ़ी का स्वाद, देखें वीडियो

पीएम आवास योजना के हितग्राही के घर पहुंचे सीएम, दोपहर के भोजन में खाई चने की भाजी, आलू मटर की सब्जी, दाल और चावल और कढी..

By: Shailendra Sharma

Updated: 26 Jan 2021, 04:54 PM IST

सतना. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गणतंत्र दिवस पर रीवा में तिरंगा फहराने के बाद सतना पहुंच कर हितग्राही के घर दोपहर के भोजन में चने की भाजी का स्वाद लिया। इस दौरान सीएम ने हितग्राही से शासन की योजनाओं के मिलने वाले लाभ के बारे में भी जानकारी ली।

देखें वीडियो-

होटल में बैठक, गरीब के घर लंच
मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर रीवा में ध्वज वंदन के पश्चात सीएम शिवराज सिंह चौहान सतना पहुंचे। यहां स्थानीय होटल भरहुत में सतना नगरीय क्षेत्र के विकास के रोडमैप की जानकारी लेने और कार्यों की समीक्षा मुख्यमंत्री ने की । लगभग एक घंटे तक चली इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री का काफिला सतना शहर के वार्ड नंबर 29 उत्तरी पतेरी स्थित हितग्राही छेदीकोल के निवास पहुंचा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने छेदीकोल के घर पर उसके साथ बैठ कर भोजन किया और शासन की योजनाओं के मिलने वाले लाभ के बारे में जानकारी ली।

भोजन में लौकी की सब्जी ,खीर और चने का साग का लिया स्वाद
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आगमन से गदगद छेदीकोल और उसके परिवार ने स्वागत की तैयारी भी खूब की थी। स्वागत के लिए सिर पर कलश लिए कन्याएं खड़ी थीं , सीएम की एक झलक पाने के लिए लोग अपनी छतों पर खड़े थे। सीएम के भोजन के लिए छेदीकोल के भतीजे प्रकाश कोल की पत्नी पूजा कोल और उसकी मां ने देशी भोजन पकाया था। खाने में आलू मटर टमाटर की सब्जी के साथ लौकी की सब्जी और चने का साग बनाया गया था। रोटी चावल के साथ कढ़ी और खीर भी पकाई गई थी। भोजन के बाद शिवराज भी स्वागत से अभिभूत दिखे । उन्होंने कहा, भोजन स्वादिष्ट था ।

देखें वीडियो-

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned