सीएमओ चित्रकूट ने सीवर एजेंसी के दफ्तर व गोदाम में जड़ा ताला

सीएमओ चित्रकूट ने सीवर एजेंसी के दफ्तर व गोदाम में जड़ा ताला
CMO Chitrakoot locked in office and warehouse of sewer agency

Sukhendra Mishra | Updated: 23 Aug 2019, 11:23:14 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

सीवर लाइन डालने के बाद सड़क का रिस्टोरेशन न करने पर कार्रवाई

सतना. उच्चाधिकारियों के बार-बार निर्देश देने के बाद भी सीवर लाइन डालने खोदी गई सड़कों की मरम्मत न करना सीवन लाइन की ठेका कंपनी को महंगा पड़ गया है। नगर की सड़कों की जर्जर हालत को देखते हुए सीएमओ नगर पंचायत चित्रकूट रमाकांत शुक्ला ने ठेका एजेंसी चंद्रा प्राइवेट लिमिटेड पर कार्रवाई करते हुए उसके कार्यालय एवं गोदाम को सीज कर दिया।

गुरुवार को सीएमओ पुलिस बल के साथ सीवर एजेंसी के दफ्तर पहुंचे और उसके कार्यालय व गोदाम में ताला जड़वा दिया। इस संबंध में जानकारी देते हुए सीएमओ शुक्ला ने बताया विगत दिनों जिलाध्यक्ष सतेन्द्र सिंह व नगरीय प्रशासन विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ हुई बैठक में ठेकेदार ने एक सप्ताह के अंदर खेदी गई सड़ों की मरम्मत का कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया था लेकिन तीन सप्ताह गुजर जाने के बाद भी उसके द्वारा सड़़कों के रिस्टोरेशन का कार्य चालू नहीं किया गया। ठेका एजेंसी की इस मनमानी से नगर की कई कालोनियों का रास्ता पूरी तरह से बंद हा गया है। खोदी गई सड़कों की मरम्मत न होने से नगर के लोगों का राह चलना मुश्किल हो गया है। इसलिए उच्चाधिकारियों के निर्देश पर ठेका एजेंसी के दफ्तर व गोदाम को सीज किया गया है।

दो साल में पूरा करना था कार्य 23 माह में आधा भी नहीं

सीएमओ ने बताया की मिनी स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित हो रही धार्मिक नगरी में सीवर लाइन डालने का ठेका चंद्रा प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया था। ठेका एजेसी को दो वर्ष में नगर में 78 किमी सीवर लाइन डालनी थी। लेकिन कंपनी ने 23 माह में मात्र 18 किमी सीवन लाइन डालने का कार्य पूरा किया। लेकिन सीवर लाइन डालने खोदी गई सड़कों की मरम्मत का कार्य 23 माह बीत जाने के बार भी शुरू नहीं किया गया। सीएमओ द्वारा ठेका एजेंसी को तीन माह पूर्व दीपावली से पहले सीवर लाइन का कार्य पूरा कर सड़कों का रिस्टोरेशन कराने का नोटिस जारी किया था। लेकिन कंपनी की मनमानी जारी रही और तीन माह बीत जाने के बाद भी उसके द्वारा सड़क मरम्मत का कार्य शुरू नहीं किया गया। ठेका एजेंसी की इस मनमानी पर नकेल कसने सीएमओ ने उसके दफ्तर के तालाबंदी करते हुए गोदाम को सीज कर दिया।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned