script

कलेक्टर ने किया कई स्कूलों का निरीक्षण, लापरवाह शिक्षक निलंबित, प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस

locationसतनाPublished: Jun 24, 2019 06:09:50 pm

Submitted by:

suresh mishra

प्रवेशोत्सव: शिक्षण सत्र 2019-20 के पहले दिन कलेक्टर सतेन्द्र सिंह ने किया कई स्कूलों का निरीक्षण

Collector has inspected many schools in satna

Collector has inspected many schools in satna

सतना। शिक्षण सत्र 2019-20 के पहले दिन कलेक्टर सतेन्द्र सिंह ने कई स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। जिन स्कूलों में शिक्षक अनुपस्थित मिले उनको शोकाज नोटिस जारी करते हुए कई अध्यापकों के लिए खिलाफ निलंबन की कार्रवाई प्रस्तावित की है। वहीं बिना कारण बताए विद्यालय ने पहुंचने वाले प्राचार्यों को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है।
सितपुरा हायर सेकंडरी स्कूल से की शुरुआत
मिली जानकारी के मुताबिक प्रवेशोत्सव के दिन सबसे पहले कलेक्टर सतेन्द्र सिंह सितपुरा हायर सेकंडरी स्कूल पहुंचे। जहां शिक्षकों के बिन बताए अनुपस्थित पर प्राचार्य को फटकार लगाई। वहीं अनुपस्थित शिक्षकों को शोकॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। स्कूल के शिक्षक डीके पांडेय को लापरवाही बरतने और विद्यालय में अनुपस्थित रहने पर फटकार लगाई। वहीं बिना सूचना अनुपस्थित रहने पर एक शिक्षक को निलंबित करते हुए प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
सलैया और हरदुआ का किया औचक निरीक्षण
इसी तरह कलेक्टर ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय सलैया और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हरदुआ का औचक निरीक्षण किया। बताया गया कि सलैया में 7 में से 5 शिक्षक अवकाश पर मिले। वहीं हरदुआ स्कूल में सहायक अध्यापक महेन्द्र सिंह हस्ताक्षर कर गायब मिले। जिन्हें कलेक्टर ने निलंबित कर दिया। जबकि प्राचार्य डीके दुबे को अनुपस्थिति रहने के कारण शोकाज नोटिस जारी किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो