कलेक्टर सतना की बड़ी कार्रवाई से महकमें में मचा हड़कंप

-प्रदेश सरकार की प्राथमिकता वाली योजना में लापरवाही पर उठाया गया ये कदम

By: Ajay Chaturvedi

Published: 19 Jan 2021, 03:09 PM IST

सतना. कलेक्टर सतना ने प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल योजना में लापरवाही बरतने पर अपने एक वरिष्ठ अधिकारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई कर दी है। इससे समूचे प्रशासनिक हलके में हड़कंप मचा है। हर अधिकारी कलेक्टर की इस कार्रवाई को लेकर कानाफूसी करता नजर आ रहा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री पथ विक्रेता आत्मनिर्भर (पीएम स्वनिधि) योजना राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजना है और इस योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतना नगर परिषद बिरसिंहपुर के प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी अंबिका पांडेय को भारी पड़ गया। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कटेसरिया ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

पीएम स्वनिधि योजना में 323 प्रकरण के विरुद्ध मात्र 185 प्रकरण ही पोर्टल पर भेजने और जिले की नगरीय निकाय संस्थाओं में सबसे कम उपलब्धि (21.36 प्रतिशत) होने पर सीएमओ से जवाब चाहा गया था। पूर्ण जानकारी प्रस्तुत नहीं करने और राज्य सरकार की प्राथमिकता की योजना में उदासीनता बरतने पर कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही मानते हुए राजस्व उपनिरीक्षक और प्रभारी सीएमओ अंबिका पांडेय को निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में पांडेय का मुख्यालय जिला शहरी विकास अभिकरण कार्यालय सतना नियत किया गया है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned