पक्षियों के लिए चलाई मुहिम, शहर में बांटे मिट्टी के पात्र

पक्षियों के लिए चलाई मुहिम, शहर में बांटे मिट्टी के पात्र
committee has decided to save the birds

Jyoti Gupta | Publish: Apr, 26 2019 08:44:21 PM (IST) | Updated: Apr, 26 2019 08:44:22 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

देवालय समिति ने लिया पक्षियों को बचाने का संकल्प

 

सतना. देवालय समिति पक्षियों को बचाने की मुहिम चला रही है। उनकी टीम एक सप्ताह से शहर के हर गली, मोहल्ले, कार्यालय में जाकर पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए मिट्टी के पात्र पेड़ों पर वहां के निवासियों की मदद से टांग रहे हैं। इस हफ्ते संस्था द्वारा अलग-अलग जगहों पर मिट्टी के ४९ पात्र टांगे गए हैं। पेप्टेक सिटी में छह, बिरला अस्पताल में आठ, घूरडांग ऑयल फैक्ट्री में पांच और रेलवे कॉलोनी में तीस मिट्टी के पात्र रखे गए हैं। देवालय के सत्येंद्र सिंह चौहान ने बताया कि भीषण गर्मी शुरू हो चुकी है। एेसे में समाज के लोगों को पक्षियों की मदद के लिए आगे आना होगा। उन्होंने बताया कि वे जिन जगहों पर पक्षियों के लिए पात्र टांग रहे हैं वहां के निवासियों को हर दिन पात्र में पानी डालने और भीगे चावल रखने की अपील के साथ जिम्मेदारी देकर आते हैं, ताकि हर दिन सुबह शाम लोग हर हाल में इन पात्रों में पानी डालना न भूलें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned