scriptहत्या के आरोप में कांग्रेस नेता को भेजा जेल | Congress leader sent to jail for murder accused | Patrika News

हत्या के आरोप में कांग्रेस नेता को भेजा जेल

locationसतनाPublished: Jan 20, 2020 11:52:07 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

बजरहा टोला में पीट पीट कर युवक की हत्या का मामला, चार नामजद आरोपियों की तलाश में दबिश जारी, कांग्रेस नेता के भाई से तामील कराया स्थाई वारंट

Congress leader sent to jail for murder accused

Congress leader sent to jail for murder accused

सतना. शहर कोतवाली इलाके के बजरहा टोला में युवक की पीट पीट कर हत्या करने के आरोप में पुलिस ने कांग्रेस नेता माधव चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। उसे रविवार को अदालत में पेश किया जहां से न्यायिक अभिरक्षा में आरोपी को जेल भेज दिया गया। इसके पहले पुलिस ने मृतक विक्की जाटव के शव का पोस्टमार्टम कराते हुए अपनी मौजूदगी में अंतिम संस्कार के लिए रवाना किया। माहौल बिगडऩे न पाए इसके लिए पुलिस बजरहा टोला में चौकसी बनाए रही।
यह है मामला
शनिवार की रात करीब 9 बजे बजरहा टोला निवासी विकास उर्फ विक्की जाटव पुत्र चरण जीत जाटव (19) की पीट पीट कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने मृतक के पिता की रिपोर्ट पर आइपीसी की धारा 294, 323, 307, 506, 34 के तहत नामजद आरोपी अमर प्रकाश चौधरी पुत्र हरि चौधरी, प्रदुम्न चौधरी पुत्र हरि चौधरी, अंकुश वर्मा, कमलाकर चौधरी व कांग्रेस नेता माधव चौधरी के खिलाफ दर्ज किया था। मृत्यु की पुष्टि के बाद प्रकरण में हत्या की धारा ३०२ बढ़ाते हुए कार्रवाही की गई।
भाई को भी जेल भेजा
सिटी कोतवाली पुलिस ने वारदात के बाद ही कांग्रेस नेता समेत कुछ संदेहियों को हिरासत में ले लिया था। आरोपी कांग्रेस नेता माधव चौधरी पुत्र रामेश्वर चौधरी (46) को गिरफ्तार करने के सााि वर्ष 2016 के प्रकरण में अदालत से जारी स्थाई वारंट को तामील कराते हुए माधव के भाई हरि चौधरी को भी गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर दिया गया। हत्या के अपराध में हरि के दो बेटे अमर प्रकाश और प्रदुम्न आरोपी हैं जिन्हें पुलिस तलाश रही है।
बाइक में लगाई आग
बजरहा टोला में हुई सनसनीखेज वारदात के बाद गुस्साए लोगों ने कांग्रेस नेता माधव चौधरी के घर के बाहर खड़ी उसके परिचितों की बाइक में आग लगा दी। गोरइया निवसी अनिरूद्ध सिंह, बजरहा ओला निवासी जितेन्द्र विश्वकर्मा की बाइक समेत आगजनी में कोटर निवासी अजय चौधरी का स्कूटर जलकर खाक हो गया। इसकी शिकायत मिलने पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरूद्ध आइपीसी की धारा 435 के तहत आगजनी का मामला कायम किया है।
… तो नहीं होती वारदात
तीन दिन से विवाद होने के बाद हत्या जैसी जघन्य वारदात हो गई और पुलिस देखती रही। पत्रिका की पड़ताल में एक यह बात सामने आई है कि नशे के कारोबार को लेकर उपजे विवाद के बाद एक नौजवान की हत्या कर दी गई। हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब नशे के कारोबार में लिप्त लोगों ने इस तरह की वारदात की है। कोलगवां इलाके के उतैली बायपास में भी शराब के अवैध कारोबार को लेकर गोली मारकर युवक की हत्या कुछ महीने पहले की जा चुकी है। बजरहा टोला में कफ सिरप के कारोबार को वजह माना जा रहा है। हत्या की वारदात के तीन दिन पहले १६ जनवरी की रात एक खबर आई कि बजरहा टोला में गोली चली है। देर रात जब पुलिस का दखल हुआ तो गोली चलने की बात रफा दफा हो गई और बताया गया कि पहले से विवाद कर रहे युवकों ने कार कार एमपी 19 सीबी 6411 में तोडफ़ोड़ करते हुए कार सवार पर हमला कर दिया था। इस घटना में विक्की जाटव और उसके साथी शामिल रहे। यहां अमर प्रकाश और विक्की जाटव के बीच विवा होने पर पुलिस तक मामला पहुंचा था। इस घटना की जड़ कफ सिरप रही। कफ सिरप के कारोबारियों के लिए सॉफ्ट कार्नर अपनाने वाली पुलिस ने कार सवार को ही भला बुरा कहा और सिरप का धंधा करने वालों से निगाह फेर ली। इसके अगले दिन फिर से विक्की जाटव और अमर के बीच विवाद हुआ। तब भी पुलिस ने खबर पाने के बाद मामले को गंभीरता से नहीं लिया। शनिवार की रात जब विक्की घर से निकला तो पहले से आरोपी घात लगाए थे। विक्की को देखते जानलेवा हमला करते हुए उसकी जान ले ली गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो