भरी बैठक से बे-आबरू होकर निकाले गए कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी, प्रभारी मंत्री ने यहां ली थी बैठक

भरी बैठक से बे-आबरू होकर निकाले गए कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी, प्रभारी मंत्री ने यहां ली थी बैठक
Congress meeting in satna MP Congress organization Resentment status

Suresh Kumar Mishra | Publish: Jun, 24 2019 02:25:10 PM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

वहीं कुछ ऐसे चेहरे बैठे रहे जो कांग्रेस में भी नहीं, तल्खी की स्थिति को देखते हुए सभी पदाधिकारी बाहर गए, कांग्रेस संगठन में आक्रोश की स्थिति

सतना। प्रभारी मंत्री लखन घनघोरिया की सर्किट हाउस में ली गई बैठक कांग्रेस के अंदर खाने में असंतोष पैदा कर गई है। यह बैठक पार्षदों और अध्यक्षों के साथ थी। लेकिन इसमें कांग्रेस संगठन के भी कई पदाधिकारी बैठे थे। एक समय ऐसा आया जब बीच बैठक से कई पदाधिकारियों को बाहर कर दिया गया, लेकिन इसी बैठक में एक महिला जो कांग्रेस की पदाधिकारी जो सदस्य भी नहीं है उन्हें बैठे रहने दिया गया। इस घटना के बाद कांग्रेस संगठन में आक्रोश की स्थिति बन गई है।

जो लोग पार्षद या प्रत्याशी नहीं है वे बाहर चले जाएं

चर्चा है कि जब प्रभारी मंत्री ही इस तरह का व्यवहार करेंगे तो उससे संगठन के लोगों की ताकत कम होगी। बैठक जब शुरू हुई तो प्रभारी मंत्री ने कहा कि जो लोग पार्षद या प्रत्याशी नहीं है वे बाहर चले जाएं। इसके बाद ज्यादातर लोग चले गए। लेकिन कांग्रेस संगठन से जुड़े कई पदाधिकारी यहां मौजूद रहे। जब चर्चा प्रारंभ हुई तो एक प्रदेश स्तर के पदाधिकारी ने अपना पक्ष रखा तो प्रभारी मंत्री ने उन्हें तल्खी में काफी कुछ सुना दिया।

गैर वांछित लोगों को बाहर जाने का निर्देश

यह तक कह दिया कि यह आपका फोरम नहीं है जो आप यहां बात रख रहे हैं। जब आपके फोरम में बात होगी तब रखियेगा। इसके साथ ही फिर से एक बार गैर वांछित लोगों को बाहर जाने का निर्देश दिया। इस दौरान तक तल्खी की स्थिति को देखते हुए सभी पदाधिकारी बाहर चले गए। लेकिन यहां एक महिला बैठी रहीं जो कांग्रेस की पदाधिकारी और सदस्य भी नहीं है। इसको लेकर बाहर कांग्रेसियों में ही असंतोष देखने को मिला।

सतह पर आया आक्रोश
प्रभारी मंत्री की तल्खी के बाद बैठक से बाहर आए कांग्रेसियों का असंतोष दूसरे दिन आक्रोश के रूप में देखा गया। सतह तक आ चुके मामले में कांग्रेसियों को इस पर आपत्ति थी कि संगठन को महत्व न देकर उनका कद तो छोटा किया लेकिन कुछ ऐसे लोगों को बैठने की अनुमति दे दी जो कांग्रेसी ही नहीं है। ऐसे में ही कांग्रेस का नुकसान होता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned