scriptLok Sabha Election 2019: मोदी अमीरों की चौकीदारी करने में लगे है, गरीबों की नहीं: राहुल गांधी | congress president rahul gandhi attacks on pm narendra modi in Rewa | Patrika News

Lok Sabha Election 2019: मोदी अमीरों की चौकीदारी करने में लगे है, गरीबों की नहीं: राहुल गांधी

locationसतनाPublished: May 03, 2019 03:20:31 pm

Submitted by:

suresh mishra

Lok Sabha Election 2019: मोदी अमीरों की चौकीदारी करने में लगे है, गरीबों की नहीं: राहुल गांधी

congress president rahul gandhi attacks on pm narendra modi in Rewa

congress president rahul gandhi attacks on pm narendra modi in Rewa

रीवा। विंध्य की जनता को संबोधित करने पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किया। राहुल गांधी बोले मोदी अमीरों की चौकीदारी करने में लगे है, गरीबों की नहीं। अगर हमारी सरकार आई तो न्याय योजना लागू कर देश की अर्थव्यवस्था में सुधार करेंगे। देश का किसान अगर बैंकों का कर्ज नहीं लौटाता तो वह जेल नहीं जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबसे बड़ा धोखा देश के युवाओं को दिया है। जो युवाओं का सगा नहीं वो देश का सगा कैसे हो सकता है। हिन्दुस्तान के चोर देश से बाहर मौज कर रहे है और देश का किसान जेल के अंन्दर जा रहा है। यह कहां का न्याय है। हमारी प्रदेश सरकारें एक साल में 22 लाख लोगों को रोजगार देगी।
जबकि 10 लाख लोगों को गांव में रोजगार दिया जाएगा। युवाओं को रोजगार लगाने के लिए अब सरकारी कार्यालय से अनुमति नहीं लेनी होगी। जो जहां मन चाहे वह रोजगार लगा सकता है। उसके लिए नियमावली बनाई जाएगी। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में पहली बार जमीन लेने के बाद उदोग नहीं लगाने पर किसानों की जमीन वापस ली है। फिर भी मोदी सरकार लगातार किसानों की जमीन लेकर उद्योगपतियों को दे रही है। उक्त बातें रीवा लोकसभा चुनाव में प्रचार करने आए राहुल गांधी ने रीवा के एसएएफ ग्राउंड में कही।

45 मिनट देरी से पहुंचे राहुल

राहुल गांधी रीवा की सभा से सतना लोकसभा प्रत्याशी राजाराम त्रिपाठी और रीवा लोकसभा के प्रत्याशी सिद्धार्थ तिवारी राज के पक्ष में मतदान करने की अपील की। बताया गया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 45 मिनट देरी से पहुंचे। जबकि शुक्रवार की सुबह करीब 11.45 बजे पहुंचना था लेकिन किहीं कारणों से वह लेट हो गए। राहुल गांधी को उतरने के लिए सभा स्थल के पास में ही हेलीपैड बनाया गया था जहां वह सीधे हेलीकॉप्टर से उतर कर मंच पर पहुंच गए।
ये नेता हुए शामिल

राहुल गांधी की सभा में प्रभारी मंत्री लखन घनघोरिया, पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल, एआइसीसी के सचिव सुधांशु त्रिपाठी, प्रदेश प्रवक्ता शहरयार खान, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, सतना लोकसभा प्रत्याशी राजाराम त्रिपाठी, रीवा लोकसभा के प्रत्याशी सिद्धार्थ तिवारी राज सहित अन्य नेता मौजूद रहे। कार्यक्रम के पहले एसपीजी के अधिकारियों ने मंच की सुरक्षा का जायजा लेते हुए अपने हिसाब से व्यवस्थाएं बनाने के लिए निर्देशित किया। प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारियों ने भी व्यवस्था देखी है।
रीवा शहर का ट्रैफिक डायवर्ट
बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम में आसपास के जिलों से भी कार्यकर्ता बुलाए गए थे। इस कार्यक्रम की तैयारी के लिए जिले भर में पार्टी के नेताओं ने बैठकें लेकर लोगों को कार्यक्रम तक लाने और पहुंचाने की अपील की थी। प्रदेश के कई बड़े नेता तैयारी देखने के लिए पहले ही रीवा पहुंच चुके थे। कांग्रेस अध्यक्ष के कार्यक्रम में हजारों की संख्या में वाहनों के आने के कारण ट्रैफिक मार्ग डायवर्ट किया गया है।
शहर में वाहनों की ऐसी रहेगी आवाजाही
शहडोल मार्ग की बसें रतहरा-रिंगरोड होते हुए गोविंदगढ़ की ओर आई। गुढ़ मार्ग वाहन भी रतहरा की ओर से निकाले। पीटीएस तक आने वाले वाहन धोबिया टंकी की ओर गए। एसएएफ ग्राउंड में आने वाले लोगों के लिए वाहन पार्किंग की कई जगह व्यवस्थाएं की गई हैं। बताया गया है कि गुढ़ की ओर आने वाले वाहन चिरहुला मंदिर के आगे मैदान एवं कमांडेंट बंगला के पास मैदान में पार्क किया गया। रतहरा तथा शहर की ओर से आने वाले वाहन पीटीएस एवं पुलिस लाइन के मैदान में खड़े देखे गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो