महंगाई विरोधी कांग्रेसी साइकिल यात्रियों ने कलेक्ट्रेट घेरा

-स्थानीय कांग्रेसियों ने किया जोरदार स्वागत
-एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 12 Jul 2021, 03:56 PM IST

सतना. कांग्रेस की महंगाई विरोधी साइकिल यात्रा जबलपुर से अब सतना पहुंच गई। इस यात्रा को सीधी तक जाना है। सतना पहुंचने पर स्थानीय कांग्रेसियों ने जबलपुर से निकले युवा कांग्रेसियों का जोरदार स्वागत किया। बता दें कि इस यात्रा की अगुवाई यूथ कांग्रेस नेता इमरान मंसूरी कर रहे हैं जो खुद विकलांग होते हुए भी युवाओं का जोश बढ़ाने के लिए ट्राइसाइकिल से चल रहे हैं।

कलेक्ट्रेट पर कांग्रेसियों का प्रदर्शन

साइकिल यात्रा जबलपुर से कटनी, मैहर, सोहावल होते हुए सतना पहुंची है। यहां पन्नालाल चौक में युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष मशहूद अहमद शेरू के निर्देशन में कांग्रेसियों ने साइकिल यात्रियों का स्वागत किया। इसका नेतृत्व युकां विधानसभा अध्यक्ष शौफीक अहमद ने किया जबकि संचालन विक्रांत त्रिपाठी विक्की ने किया। इस मौके पर कांग्रेसजनों ने लगातार बढ़ते डीजल, पेट्रोल और घरेलू गैस के दामों के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। सरकार से पेट्रो प्रॉडक्ट को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग की।

डीजल- पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के विरोध में युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जबलपुर से निकली साइकिल यात्रा में शामिल युवक कांग्रेस नेता पन्नालाल चौक से रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन और कलेक्ट्रेट का घेराव करते हुए एसडीएम राजेश साही को ज्ञापन सौंपा।

विरोध प्रदर्शन कर रहे युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार को वैट कम करके डीजल पेट्रोल की कीमतों में कमी लाने की मांग की। कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन करने के बाद साइकिल यात्रा सतना से सीधी के लिए रवाना हो गई। वहां पूर्व नेता प्रतिपक्ष विधानसभा अजय सिंह राहुल की मौजूदगी में सभा के बाद युवक कांग्रेस की रैली भोपाल के लिए कूच करेगी, जहां युवक कांग्रेस कार्यकर्ता विधानसभा जाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। युवक कांग्रेस, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मध्यप्रदेश के राज्यपाल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को संबोधित ज्ञापन सौंपकर डीजल-पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग करते हुए पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें कम करने की आवाज बुलंद करेंगे।

इस मौके पर साइकिल यात्री रघु तिवारी, मोहित घनघोरिया, महिला कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष उर्मिला त्रिपाठी, कांग्रेस प्रदेश सचिव रवींद्र सिंह सेठी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य मनीष तिवारी, कार्यवाहक जिलाध्यक्ष राजभान सिंह, अनीश अहमद बाबा, रवि जायसवाल अन्ना मौजूद रहे। पन्नालाल चौक में आयोजित कार्यक्रम में युकां विधानसभा अध्यक्ष बद्री पांडेय, रैगांव अध्यक्ष शिवम सिंह, राजीव पयासी, देबू पांडेय, सूरज सिंह, सुशील सिंह, रेहान खान सहित अनेक युवक कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned