scriptकोरोना का भय: कामर्स के 103 छात्रों ने छोड़ी बोर्ड परीक्षा | Corona: 103 students of Commerce drop board exam | Patrika News

कोरोना का भय: कामर्स के 103 छात्रों ने छोड़ी बोर्ड परीक्षा

locationसतनाPublished: Jun 11, 2020 12:53:59 am

Submitted by:

Sukhendra Mishra

बोर्ड परीक्षा का दूसरा दिन

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षाओं का आयोजन

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षाओं का आयोजन

सतना. 12वीं बोर्ड की परीक्षा के दूसरे दिन बुधवार को सुबह की पाली में 83 केन्द्रों में परीक्षा का आयोजन किया गया। कोरोना संक्रमण के बीच आयोजित की जा रही बोर्ड में 4383 छात्र शामिल हुए। जबकी परीक्षा के लिए 4486 छात्रोंं ने फार्म भरा था। वहीं किसी भी जिले में परीक्षा देने की छूट के बावजूद कामर्स के 103 छात्र परीक्षा में अनुपस्थित रहे। आठ परीक्षा केन्द्रों में बाहर के 37 छात्र भी उपस्थित होकर परीक्षा दी।
सुरक्षा के बीच हुई परीक्षा
दूसरे दिन एकाउंटेेसी के पेपर में छात्रों की संख्या कम होने के कारण परीक्षा केन्द्रों में तैनात कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। सभी परीक्षा केन्द्रों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षाओं का आयोजन किया गया। सुबह परीक्षा देने पहुचे छात्रों की केन्द्र के बाहर थर्मल स्क्रीनिंग की गई। राहत की बात यह रही कि दूसरे दिन भी थर्मल स्क्रीनिंग में कोई छात्र बीमार नहीं मिला।
परीक्षा के बाद सेनेटाइज किए जा रहे केन्द्र
कोरोना संक्रमण के बढते प्रकोप को देखते हुए परीक्षा केन्द्रों में किसी भी प्रकार का संक्रमण न फैले इसके लिए शिक्षा विभाग द्वारा सभी परीक्षा केन्द्रों को सेनेटाइज करने का निर्णय लिया गया है। परीक्षा संपन्न होने के बाद शाम एवं सुबह परीक्षा शुरू होने से पहले परीक्षा केन्द्रों के सभी कक्षों को मशीन से सेनेटाइज किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो