सतना में कोरोना का कहर, एक साथ 9 बैंककर्मी सहित इतने मिले संक्रमित

-सतना में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची दो हजार पार

By: Ajay Chaturvedi

Published: 23 Oct 2020, 05:17 PM IST

सतना. एक तरफ जोर-शोर से यह कहा जा रहा है कि अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हो गई है। मरीज भी कम मिल रहे हैं। उल्टे कोरोना को मात देने वालों की तादाद लगातार बढ़ रही है। अब तो जिलों में स्वास्थ्य महकमा और जिला प्रशासन कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी में जुट गया है। वहीं सतना जिले में कोरोना ने कहर मचा रखा है। यहां तो कोरोना संक्रमण के केस दो हजार से भी ऊपर पहुंच चुके हैं। जिले में लगातार नए केस सामने आ रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक जिले में एक बैंक के एक साथ नौ कर्मचारी कोरोना पाए गए हैं जिससे हड़कंप मच गया है। यह पहला मामला है जब सतना शहर में किसी एक ही बैंक के इतने कर्मचारी एक साथ कोरोना संक्रमित पाए गए हों।

सतना में कोरोना संक्रमण के केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बीती रात प्रशासन की तरफ से मिली रिपोर्ट के अनुसार एक दिन में 23 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद जिले में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 2123 हो गया है। एक सप्ताह से जिले में रोजाना 20 से 25 संक्रमित मरीज मिलने का सिलसिला जारी है। लोग इस बात से ज्यादा भयभीत हैं कि अगले महीने जब ठंड बढेगी तो संक्रमण और तेज हो सकता है। विशेषज्ञ पहले से ही इस बात की चेतावनी दे रहे हैं।

ताजा जानकारी के मुताबिक कोरोना संक्रमण ने शहर के बाजार क्षेत्र स्थित यूनियन बैंक में दस्तक दी है। रैपिड टेस्टिंग में जय स्तंभ चौक स्थित यूनियन बैंक की शाखा के 9 बैंककर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बाजार क्षेत्र में होने के कारण इस बैंक में बहुतायत व्यापारियों के खाते हैं। लेनदेन के सिलसिले में व्यापारियों और उनके कर्मचारियों को रोजाना बैंक में आना जाना होता है। अब वे लोग चिंता में पड़ गए हैं जो पिछले दो–चार दिनों में बैंक गए थे। आशंका जताई जा रही है कि बैंक कर्मियों में फैला यह संक्रमण बाजार के कई लोगों को प्रभावित कर सकता है। इससे कोरोना की चैन और बढ़ सकती है। अब जांच के दायरे में कई अन्य कर्मचारियों को भी लाने की तैयारी है।

उधर अमरपाटन में सरकारी कर्मचारियों को कोरोना ने सबसे ज्यादा प्रभावित कर रखा है। गुरुवार को सतना जिले में मिले 23 नए कोरोना संक्रमितों में चार केस अमरपाटन स्थित बिजली कंपनी कार्यालय में भी पाए गए हैं। बिजली कंपनी के इन कोरोना संक्रमित कर्मचारियों में से दो लिपिक हैं। हालांकि तबीयत खराब रहने के कारण वे पिछले चार दिनों से कार्यालय नहीं आ रहे थे। अब जांच में उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बिजली कार्यालय के अन्य कर्मचारियों की भी जांच कराई जाएगी।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned