MP के इन जिलों में corona weekly positivity rate में कमी, जून से अनलॉक के आसार

-अधिकांश जिलों में साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 10 फीसद से कम

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 20 May 2021, 05:39 PM IST

सतना. MP के कई जिलों में corona weekly positivity rate में कमी आना बताया जा रहा है। ऐसे में इन जिलों में जून से अनलॉक के आसार नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इन जिलों में पाजिटिविटी दर 10 फीसदी से नीचे पहुंच गई है।

बताया जा रहा है कि इन सभी जिलों में कोरोना से संक्रमित होने वालों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में प्रदेश सरकार ऐसे सभी जिलों को पहली जून से अनलॉक घोषित कर सकता है। हालांकि अभी सभी संबंधित जिलों को कोरोना संक्रमण दर में कमी लाने के प्रयासों में और तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

वैसे सरकार कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से समाप्त करने के लिए 'एरिया स्पेसिफिक' रणनीति बनाने पर जोर दे रही है ताकि 31 मई तक प्रदेश को कोरोना संक्रमण से मुक्त कर दिया जाए। इसके लिए जिलों के आला अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि वो कोरोना संक्रमण समाप्त करने के लिए कोई कोर कसर न रख छोड़ें।

जानकारी के मुताबिक सतना, कटनी, नरसिंहपुर, ग्वालियर, होशंगाबाद, मंदसौर, धार, बालाघाट, रायसेन, शाजापुर, राजगढ़, देवास, विदिशा, सिवनी, मंडला, आगर-मालवा, छतरपुर, मुरैना, श्योपुर, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़ तथा हरदा में साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 10 प्रतिशत से कम है।

इसके अलवा प्रदेश के 9 जिले ऐसे हैं जहां साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 5 फीसद से नीचे पहुंच गई है। ये जिले हैं, गुना, छिंदवाड़ा, अशोकनगर, बड़वानी, भिंड, बुरहानपुर, झाबुआ, अलीराजपुर, खंडवा।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned