script

कोरोना से जंग: मैहर नगर पालिका सहित कई संस्थाओं ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ

locationसतनाPublished: Mar 31, 2020 11:28:55 pm

Submitted by:

suresh mishra

गरीबों के भोजन का एक मात्र सहारा भंडारे थे, वो इस समय बंद है। ऐसे में कुछ संस्थाओं ने गरीबों को भोजन कराने का बीड़ा उठाया है

Corona to Jung: Maihar Municipality extends a helping hand

Corona to Jung: Maihar Municipality extends a helping hand

सतना/मैहर. कोरोना आपदा के समय धार्मिक नगरी मैहर में दानदाताओं की कमी नहीं है। बताया गया कि महामारी से पहले भी नगर में 12 महीने विभिन्न प्रकार के धार्मिक आयोजनों के साथ भंडारे आयोजित होते आ रहे है। अब लॉकडाउन के चलते जनजीवन थम चुका है। गरीबों के भोजन का एक मात्र सहारा भंडारे थे, वो इस समय बंद है। ऐसे में कुछ संस्थाओं ने गरीबों को भोजन कराने का बीड़ा उठाया है।
समस्या समाधान समिति द्वारा गरीब एवं जरूरतमंदों को भोजन मुहैया करा रही है। इनके वालिंटियर गरीबों के साथ मोहल्लों में पहुंचकर दाल, चावल, आटा पहुंचा रहे हैं। साथ ही हर व्यक्ति को मास्क पहना रहे हैं, जो बिना मास्क के घूम रहे है। इसी तरह मैहर की एनटीएफसी संस्था गाडिय़ों में घूम-घूमकर लगातार मोहल्लों में जाकर पूरा दिन खाना बांट रही है।
नगरपालिका ने वितरित किए खाने के पैकेट
लॉकडाउन के चलते नगरपालिका मैहर हर वार्ड में खाने के पैकेट बांटवा रही है। नपाध्यक्ष धर्मेंश घई और सीएमओ अक्षत बुंदेला ने आम जनता को लॉक डाउन का पूर्णत: पालन करने जनता से अपील की। उन्होंने दानदाताओं को भी पूरी तरह सुरक्षा बरतने हिदायत दी। साथ ही मदद गारों से नकद धनराशि जमा कराने की अपील की। कहा कि कच्ची खाद्य सामग्री, नकद धनराशि, पुरानी नगर पालिका में जमा कर रसीद प्राप्त करें। मंगलवार को एमपीईबी के रिटायर्ड कर्मचारी संत कुमार शुक्ला ने 10 हजार की नकद राशि नपा अध्यक्ष और सीएमओ के हाथों में देकर रसीद प्राप्त की।

ट्रेंडिंग वीडियो