scriptजनता कर्फ्यू: अफसरों ने लगाया राउंड, बीट में मौजूद रहे विवेचक, पूरी तरह सतना में रहा लॉक डाउन | coronavirus kaise failta hai, Completely locked down in Satna | Patrika News

जनता कर्फ्यू: अफसरों ने लगाया राउंड, बीट में मौजूद रहे विवेचक, पूरी तरह सतना में रहा लॉक डाउन

locationसतनाPublished: Mar 23, 2020 05:31:10 pm

Submitted by:

suresh mishra

कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए मोर्चा संभाले रहे पुलिस अधिकारी व कर्मचारी

coronavirus kaise failta hai, Completely locked down in Satna

coronavirus kaise failta hai, Completely locked down in Satna

सतना/ जनता कफ्र्यू का खासा असर शहर में देखने को मिला। कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस अधिकारी व कर्मचारी तैनात दिखे। पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल, एडिशनल एसपी गौतम सोलंकी, डीएसपी मुख्यालय आइपीएस हितिका वसल, सीएसपी विजय प्रताप सिंह और डीएसपी ट्रैफिक प्रभा किरण किरो समेत जिले के सभी राजपत्रित पुलिस अधिकारी अपने इलाकों में नजर बनाए रहे।
थाना प्रभारी राउण्ड करते ररहे ताकि जनता कफ्र्यू का पालन हो सके और संक्रमण से लोग दूर रहें। थाना स्तर पर विवेचक अपनी बीट में भ्रमण करते मिले। दोपहर तक जब यह समझ आ गया कि लोग खुद से जनता कफ्र्यू का पालन कर रहे हैं तो दोपहर बाद कई विवेचक और पुलिस अधिकारी अपने लंबित कागजी काम निपटाने में जुट गए। शाम होते ही फिर शहर और कस्बा की ओर पुलिस ने कदम बढ़ा लिए।
धारा 144 का प्रभाव
धारा 144 प्रभावी रही ऐसे में पुलिस को भम्रण के दौरान जो व्यक्ति बिना काम के घूमते मिले उन्हें सख्त हिदायत देते हुए घर लौटा दिया गया। रेलवे स्टेशन और बस स्टैण्ड में खास नजर रही। रेलवे स्टेशन में आई यात्री ट्रेन से जो यात्री उतरे उन्हें अपने घर जाने को साधन नहीं मिल रहे थे। जब राजकीय रेल पुलिस ने इस समस्या को बढ़ते देखा तो उन्होंने एसडीएम पीएस त्रिपाठी से संपर्क किया। जिसके बाद नगर पालिक निगम की सिटी बस सेवा लोगों को राहत पहुंचाने का काम किया गया।
स्टेशन में कराई गई जांच
रेलवे स्टेशन में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने यात्रियों की जांच कराई। इस दौरान एसडीएम त्रिपाठी, तहसीलदार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक अवधिया, जीआरपी से एएसआइ गोविन्द प्रसाद त्रिपाठी अपने बल के साथ मौजूद रहे।
हूटर से जताया आभार
आमजनता ने तो अपने घर से ताली, थाली, शंख और ढोलक बजाई। इसके दूसरी ओर जनता कफ्र्यू का पालन ककरते हुए घर में ही रहने वाले सभी लोगों का आभार पुलिस ने हूटर बजाकर जताया। कई थानों के पुलिस वाहन में शाम ठीक 5 बजे हूटर बजाए गए।
शराब दुकान पर बिक्री जारी
प्रधानमंत्री द्वारा एक दिवसीय जनता कफ्र्यू का आव्हान किए जाने के तारतम्य में विगत दिवस जिला कलेक्टर ने भी अपनी ओर से इसके लिए अपील की थी। जनता कफ्र्यू जनता के लिए जनता के द्वारा था। इसमें अति आवश्यक सेवाओं जैसे दवा सब्जी आदि को मुक्त रखा गया था लेकिन फिर भी ‘कोरोना को हराना है’ की जिद लेकर एक दिनी स्वैच्छिक जन कफ्र्यू में दवा व्यवसाई भी शामिल हुए। सतना का दवा बाजार तकरीबन शत-प्रतिशत बंद रहा जबकि इसके उलट शहर में शराब की दुकानें खुली रहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो