पार्षद व नेता प्रतिपक्ष आपस में भिड़े, जाने क्यों आई हाथापाई की नौबत

पार्षद व नेता प्रतिपक्ष आपस में भिड़े, जाने क्यों आई हाथापाई की नौबत
Councilor and Leader of the Opposition

Sukhendra Mishra | Updated: 15 Jun 2019, 12:27:21 AM (IST) Satna, Satna, Madhya Pradesh, India

पार्षदों के बीच लगभग पांच मिनट तक तू-तू मै-मै होती रही

सतना. नगर पालिक निगम की बजट बैठक में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया,जब निगम के नेता प्रतिपक्ष द्वारा सदन में पूछे गए एक सवाल के जवाब में पार्षद आग बबूला हो गए। पार्षदों के बीच लगभग पांच मिनट तक तू-तू मै-मै होती रही। इस दौरान हाथापाई की स्थिति बनती इससे पहले ही परिषद अध्यक्ष ने समझाइस देकर विवाद को शांत करा दिया।

हुआ यह कि निगम के नेता प्रतिपक्ष शैलेन्द्र सिंह गुड्डू ने किसी पार्षद की सदस्यता संभागायुक्त द्वारा समाप्त किए जाने की जानकारी सदन से मांगी। इसका विरोध करते हुए पार्षदों ने नेता प्रतिपक्ष को घेर लिया। वार्ड दो के पार्षद शिवशंकर गर्ग ने कहा कि पार्षद को जनता ने चुना है, उसे कमिश्नर सस्पेंड नहीं कर सकते। यह जनहित का मुद्दा नहीं हैं। इसलिए इसे सदन में उठाना गलत है। इसी बात को लेकर पार्षद और नेता प्रतिपक्ष के बीच तू-तू मैं-मैं शुरु हो गई। हलांकि अध्यक्ष ने जवाब देते हुए कहा की किसी पार्षद की सदस्यता समाप्त करने संबंधी जानकारी अभी उन्हें नहीं मिली जानकारी होने पर ही कार्रवाई की जाएगी।
जब सदन में रो पड़ी राधा

आधा घंटे की देरी से जैसे ही 12.30 बजे परिषद की बैठक शुरू हुई वार्ड पार्षद राधा श्रीवास्तव निगम प्रशासन पर वार्ड की उपेक्षा का अरोप लगाते हुए सदन में फफक-फफक कर दो पड़ीं। उन्होंने कहा कि चुनाव के पहले से उनके वार्ड की पांच फाइलंे निगम में अटकी हैं। न अधिकारी फाइल आगे बढ़ाते हैं और न निगमायुक्त उनकी बात सुनते। निगम प्रशासन की मनमानी से परेशान हैं। जब तक मेरे वार्ड की पांचों फाइलें स्वीकृत नहीं होंगी, मैं सदन नहीं चलने दूंगी। निगमायुक्त संदीप जीआर ने पार्षद के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि वह हर पार्षद और हर व्यक्ति की बात सुनते हैं। जहां तक फाइल पास न होने की बात है तो मैं उन्हें जल्द ही दिखवाते हुए पास कर दूंगा। विकार्स कार्य में देरी नहीं होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned