शादी कैंसिल की तो सेना के जवान ने लड़की के घर फेंक दिया बम, यहां पढ़ें पूरी वारदात की कहानी

suresh mishra

Publish: Apr, 17 2018 07:26:44 PM (IST)

Satna, Madhya Pradesh, India
शादी कैंसिल की तो सेना के जवान ने लड़की के घर फेंक दिया बम, यहां पढ़ें पूरी वारदात की कहानी

क्रिमिनल रिकार्ड जानकर बधु पक्ष ने कैंशिल कर दी थी शादी, तो बौखलाहट में सेना के जवान ने फेंक दिया बम

सतना। युवती के परिवारजनों द्वारा शादी से इंकार करना एक युवक को इतना नागवार गुजरा कि उसने बम से हमला कर सनसनी फैला। घर की बाउण्ड्री में फेंके गए देशी बस से दो लोग मामूली रूप से घायल हुए व खिड़कियों के कांच दरक गए। बम के हमले से दहशत में आए पूरे परिवार ने सुरक्षा के लिहाज से थाने की शरण ली। बम से हमला करने का आरोप सेना के जवान पर है जो वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गया है। पीडि़त खुद आर्मी का रिटायर जवान बताया जा रहा है।

ये है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक सोमवार की रात करीब साढ़े 11 बजे कोठी कस्बे के वार्ड क्रमांक-14 में रहने वाले पूर्व आर्मी मैन अनिल प्रताप सिंह (48) पिता राजबहादुर सिंह के घर में देशी बम से हमला किया गया। बम के धमाके से अनिल के बाएं हाथ व उनकी बेटी ज्योति के आंख के पास चोंट लगी। जिस वक्त बम फटा पीडि़त के अलावा उसकी पत्नी पदमा सिंह व तीन बेटियां प्रियंका, महिमा व ज्योति घर पर मौजूद थी। धमाके के बाद सभी घर में घुस गए और दरबाजा बंद कर लिया। अनिल सिंह की रिपोर्ट पर कोठी पुलिस ने सगमा हाल कोठी निवासी ऋषि सिंह पिता अशोक सिंह के खिलाफ मंगलवार को आईपीसी की धारा 336, 337 व 286 व विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 की धारा 3 व 5 के तहत मुकदमा कायम करते हुए आरोपी के गिरफ्तारी की कोशिश तेज कर दी है।

आरोपी का है क्रिमिनल रिकार्ड
पूर्व आर्मी जवान अनिल प्रताप सिंह के घर में बम फेंकने का आरोपी ऋषि सिंह आपराधिक प्रवृत्ति का है। इसका कोठी थाने में क्रिमिनल रिकार्ड है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बीते साल दो पक्षों में जमीनी विवाद में एक युवक की मौत के मामले में चार-पांच भाईयों सहित ऋषि सिंह को भी आरोपी बनाया गया था। बाद में जमानत मिलने पर ऋषि सिंह सेना की ड्यूटी ज्वाइन कर लिया था। सोमवार की रात बम फेंकने के पहले यह कई बार पीडि़त पक्ष के घर में बवाल करते हुए जान से मारने की धमकी दे चुका था। बताया गया कि वह वर्तमान में हैदराबाद में पदस्थ है।

एएफएल लैब भेजे जाएंगे बम के टुकड़े
घर में बम फेंके जाने की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने बारीकी से जांच करते हुए मौके से विस्फोटक के अवशेष जमा किए। कोठी थाना प्रभारी ओपी चोगड़े ने बताया कि पीडि़त के घर में जो बम फेंका गया है वह लो इनटेंसिटी का है। बम बनाने में कील, छर्रे, टीन व विस्फोटक पदार्थ का इस्तेमाल किया गया है। प्रथम दृष्टया -सुअर बम फेंके जाने का मामला हो सकता है। टीआई चोगड़े ने बताया कि बम के अवशेष बरामद कर लिए गए हैं जिन्हें जांच के लिए सागर फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned