scriptदेशलहरा बने डीईओ सतना, टीपी सिंह को सहायक संचालक की जिम्मेदारी | Deshlahara becomes DEO Satna, TP Singh assistant director | Patrika News

देशलहरा बने डीईओ सतना, टीपी सिंह को सहायक संचालक की जिम्मेदारी

locationसतनाPublished: Jun 25, 2019 01:24:55 am

Submitted by:

Ramashankar Sharma

36 दिन के होंगे डीईओ, 31 जुलाई को रिटायरमेंट

Deshlahara becomes DEO Satna, TP Singh assistant director

Deshlahara becomes DEO Satna, TP Singh assistant director

सतना। राज्य शासन ने पूर्व डीईओ सतना रहे बीएस देशलहरा को एक बार फिर से सतना का जिला शिक्षा अधिकारी बनाया है। वहीं वर्तमान जिला शिक्षाधिकारी टीपी सिंह को सहायक संचालक की जिम्मेदारी दी गई है। डीईओ के रूप में देशलहरा की पदस्थापना उच्च न्यायालय के निर्णय पर की गई है।
स्कूल शिक्षा विभाग की उपसचिव अनुभा श्रीवास्तव ने जारी आदेश में कहा है कि बीएस देशलहरा (उपसंचालक) जिला शिक्षा अधिकारी जिला सतना को स्थानांतरित करते हुए उपसंचालक, कार्यालय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण शहडोल संभाग में पदस्थ किया गया था। इस स्थानान्तरण के विरुद्ध देशलहरा उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल किए। न्यायालय के निर्ण के आधार पर देशलहरा की अधिवार्षिकी आयु 31 जुलाई 2019 को पूर्ण होने के आलोक में शहडोल स्थानान्तरण को निरस्त जिला शिक्षाधिकारी सतना के रुप में पदस्थ किया जाता है।
उधर एक अन्य आदेश जारी करते हुए वर्तमान डीईओ टीपी सिंह को सहायक संंचालक सतना बनाया गया है। ऐसे में अब सतना जिले में दो सहायक संचालक रहेंगे। जिसमें एनके सिंह पूर्व से यहां सहायक संचालक के तौर पर पदस्थ है। माना जा रहा है कि देशलहरा के रिटायरमेंट के बाद शासन वापस टीपी सिंह को डीईओ की जिम्मेदारी देना चाह रहा है। इसलिये यह तात्कालिक व्यवस्था की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो