scriptबड़ा हादसा: श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 7 की मौत, 13 घायल | Devotees Full of Tractor-trolley turnaround | Patrika News

बड़ा हादसा: श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 7 की मौत, 13 घायल

locationसतनाPublished: Nov 12, 2016 12:40:00 pm

Submitted by:

suresh mishra

मन्नत से
पहले मौत ने मारा झपट्टा, उप्र के फतेहपुर जिला से मैहर जा रहे थे
श्रद्धालु, कोठी थाना क्षेत्र के सोनौर मोड़ पर हुआ हादसा, मृतकों के शव पोस्टमार्टम कराते हुए सुबह ही उनके गृह ग्राम रवाना कर दिया गया।

satna accident

satna accident


सतना।
मैहर वाली शारदा के पास मन्नत मांगने जा रही तीन दर्जन श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे का शिकार हो गई। बीच रास्ते में ही मां ने भक्तों को आधे रास्ते से लौटा दिया। कोठी थाना क्षेत्र के सोनौर मोड़ के पास अल सुबह 4 बजे एक बड़ा हादसा हो गया। इसमें ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 13 घायल हुए हैं।

हादसे की खबर पाते ही पुलिस-प्रशासन के जिम्मेदार अफसर मौके पर पहुंचे। हादसे की गंभीरता को देखते हुए मृतकों के शव को पोस्टमार्टम कराते हुए सुबह ही उनके गृह ग्राम रवाना कर दिया गया। जबकि घायलों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है।



भोर करीब 4 बजे हादसा
कलेक्टर नरेश पॉल ने भी मृतकों के परिजनों को पांच-पांच हजार रुपए की आर्थिक मदद मुहैया कराने को कहा है। मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की शाम फतेहपुर (उप्र) 32 श्रद्धालु एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर मैहर धाम के लिए रवाना हुए। शनिवार की भोर करीब 4 बजे जैसे ही वाहन सतना-चित्रकूट मार्ग में कोठी के सोनौर मोड़ के पास पहुंचा।

घायल जिला अस्पताल में भर्ती

तो एक दुकान में घुसते हुए ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। राहगीरों ने हादसग्रस्त वाहन को देखकर आनन-फानन में कोठी पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है वहीं मृतकों के शव कोठी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पीएम के लिए भेजे गए है।

satna accident-2

अंजान रास्ता बना मौत का कारण
पुलिस की मानें तो ट्रैक्टर चालक सतना-चित्रकूट मार्ग से अंजान था। जिससे सोनौर मोड़ के पास ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर दुकान में जा घुसा। जिससे बड़ा हादसा हो गया। कहते है कि हादसा इतना जबरजस्त था कि 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं 2 भक्तों की कोठी सीएचसी में इलाज के दौरान मौत हुई है।

32 श्रद्धालु थे सवार
बताया गया कि उप्र के फतेहपुर थाना किशनपुर के सरौली गांव निवासी 32 भक्त एक ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर सतना मैहर शारदा धाम आ रहे थे। जिसमें 7 भक्त हादसे का शिकार हो गए। वहीं 17 घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिससे 13 गंभीर बताए जा रहे है।

satna accident-1

ये है मृतकों के नाम
कु. सोनम पिता रामबाबू सिंह सेंगर 16 वर्ष, योगेन्द्र सिंह पिता रामकृपाल सिंह 15 वर्ष, प्रदुम्न सिंह पिता उमेश 14 वर्ष, ननकी पति केशन सिंह सेंगर 70 वर्ष, सुरेखा पति उमेश सिंह सेंगर 50 वर्ष, गणेश कोरी पिता भागीरथी कोरी 50 वर्ष, रामदुलारी पति मंगलदीन सिंह सेंगर 70 वर्ष सभी निवासी सरौली थाना किशनपुर जिला फतेहपुर उप्र के रहने वाले है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो