scriptMP: सीधी जिला अस्पताल में सर्प काटने के बाद घंटों चला अंधविश्वास का खेल, देखें तांत्रिक ने किस तरह किया झाड़फूंक | district hospital to save man Superstition After snake bite in sidhi | Patrika News

MP: सीधी जिला अस्पताल में सर्प काटने के बाद घंटों चला अंधविश्वास का खेल, देखें तांत्रिक ने किस तरह किया झाड़फूंक

locationसतनाPublished: Aug 03, 2019 05:45:30 pm

Submitted by:

suresh mishra

सीधी जिला अस्पताल में सर्प काटने के बाद घंटों चला अंधविश्वास का खेल, देखें तांत्रिक ने किस तरह किया झाड़फूंक

district hospital to save man Superstition After snake bite in sidhi

district hospital to save man Superstition After snake bite in sidhi

सीधी। मध्यप्रदेश के सीधी जिला अस्पताल परिसर के अंदर अंध विश्वास का एक बड़ा सामला सामने आया है। बताया गया कि जहरीले सर्प काटने के बाद एक युवक को सीधी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां युवक की हालत में सुधार न होने की वजह से परिजनों ने तांत्रिक को बुलाने का निर्णय लिया। देखते ही देखते कुछ देर बाद तांत्रिक पहुंच भी गया। दो दर्जन से ज्यादा अस्पताल में मौजूद रहने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के सामने तांत्रिक झाड़फूंक करता रहा।
पर अस्पताल के जिम्मेदारों ने कोई दखल देना उचित नहीं समझा। घंटों तक चलने वाले अंधविश्वास के खेल का वीडियो कई लोगों ने कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। फिर भी जिम्मेदारों पूरे मामले को लेकर पल्ला झाड़ रहे है। अब पीडि़त परिवार ने दावा किया है कि अस्पताल की दवाई से नहीं बल्कि झाडफ़ूक की वजह से युवक के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।
ये है पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की रात करीब 10 बजे के आसपास पटेहरा निवासी मुन्नू नामक युवक को जहरीला सर्प काटने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मेडिकल वार्ड में भर्ती होते ही युवक के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा था। तभी परिवार के अन्य सदस्यों ने तांत्रिक से संपर्क साध कर झाड़फूंक कराने की ठान ली। बकायदा परिसर के अंदर तांत्रिक पहुंचा और अंधविश्वास का खेल चालू कर दिया। घटों चले इस खेल के बाद भी अस्पताल प्रबंधन पूरे मामले से अनजान बना रहा।
सोशल मीडिया में वीडियो वायरल
झाड़फूंक का कई लोगों ने वीडियो सेल फोन पर कैद कर वायरल कर दिया। यूजरों का कहना है कि पीडि़त परिवार द्वारा मेडिकल सांइस की जगह झाडफ़ूक के इलाज से ठीक होने की बात सामने आई है। पीडि़त के परिजनों ने दावा किया है कि मुन्नू की हालत में अब सुधार है। अस्पताल की दबा सूट नहीं कर रही थी इसलिए झाड़फूंक का सहारा लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो