RTO टारगेट पूरा करने सड़क पर उतरी संभागीय टीम, एक दिन में 32 वाहन जब्त

परिवहन विभाग की कार्रवाई, 4.82 करोड़ राजस्व वसूली का अनुमान

By: Sukhendra Mishra

Updated: 18 Feb 2020, 01:15 AM IST

सतना. साल के अंत में राजस्व वसूली का लक्ष्य पूरा करने के लिए परिवहन विभाग सड़क पर उतर आया है। सोमवार को परिवहन विभाग की संभागीय टीम ने जिले की खदानों एवं सड़कों पर नाकाबंदी करते हुए बिना परमिट सड़क पर दौड़ रहे 32 भारी वाहन जब्त किए। इनमें 24 डंपर तथा 6 हाइवा शामिल हैं। अधिकारियों ने सभी वाहनों को जब्त कर पंजीयन संबंधी दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी है।परिवहन अधिकारी ने बताया कि जब्त किए गए वाहनों से 4.82 करोड़ रुपए राजस्व मिलने की उम्मीद है।
संभागीय उप परिवहन आयुक्त अजय गुप्ता के मार्गदर्शन में संभागीय परिवहन सुरक्षा स्क्वाड प्रभारी रीवा अलीम खान, आरटीओ रीवा मनीष त्रिपाठी, आरटीओ सतना सुनील शुक्ला, मझगवां चेक पोस्ट प्रभारी संजय श्रीवास्तव, एटीएस रवि मिश्रा व अक्षय पटेल की संयुक्त टीम ने खदानों में चेकिंग अभियान चलाते हुए अवैध रूप से खनिज का परिवहन कर रहे 30 वाहन जब्त किए। सभी वाहन बिना पंजीयन, बिना परमिट और मध्यप्रदेश का मोटरयान कर जमा किए बिना चलते पाए गए। चेकिंग के दौरान एक मैजिक वाहन एवं एक बस भी जब्त की गई, जिस पर 30 हजार रुपए का टैक्स बकाया था।
ट्रांसपोर्टरों में मचा हड़कंप

फरवरी माह में परिवहन विभाग की जांच कार्रवाई से ट्रांसपोर्टरों में हड़कंप मच गया है। आरटीओ की संभागीय उडऩदस्ता टीम सड़क से लेकर खदानों तक वाहनों की जांच कर रही है। राजस्व वसूली का लक्ष्य पूरा करने मैदान में उतरे परिवहन विभाग के अधिकारी वाहनों पर भारी भरकम जुर्माना लगा रहे हैं। इस कार्रवाई से परिवहन व्यवसायी परेशान हैं।

Sukhendra Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned