इंटर्नशाला की स्कॉलरशिप का उठाएं फ ायदा

इच्छुक छात्र 15 मई तक कर सकते हैं आवेदन

By: Jyoti Gupta

Published: 23 Apr 2020, 07:15 PM IST

सतना. कोविड-१9 के खिलाफ जारी इस जंग के बीच आर्थिक तंगी का सामना कर रहे छात्रों को इंटर्नशिप ट्रेनिंग प्लेटफ ार्म इंटरनेशनल सहयोग प्रदान कर रहा है ।हाल ही में इंटर्नशाला ने यंग अचीवर स्कॉलरशिप की घोषणा की है। इसके अंतर्गत भारत के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के प्रतिभाशाली छात्रों को निशुल्क ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जाएगी। इच्छुक छात्र इस स्कॉलरशिप के लिए 15 मई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं ।

यह कर सकते हैं आवेदन

वे छात्र जिनका स्कूल व कॉलेज डिस्टेंस और ओपन लर्निंग में अच्छा अकैडमी प्रदर्शन रहा। यानी जिन छात्रों ने दसवीं बारहवीं या कॉलेज में 75 फीसदी या इससे अधिक अंक प्राप्त किया है और उनके घर की वार्षिक परिवारिक आए 2.4 लाख प्रति वर्ष या इससे कम है । स्कॉलरशिप के अंतर्गत छात्र इंटर्नशाला की छोटी अवध की ट्रेनिंग में हिस्सा लेकर कई स्किल्स जैसे प्रोग्राम इन डिजाइन, बिजनेस, डाटा साइंस और क्रिएटिविटी राइटिंग को भी निखार सकते हैं।

छात्रों को मिलेगा आगे बढऩे का अवसर

यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप की घोषणा करने पर इंटर्नशाला के संस्थापक सीईओ ने कहा की विश्व भर में कोविड-19 के चलते लाखों छात्र स्कूल और कॉलेज नहीं जा पा रहे हैं । इसके कारण उनकी शिक्षा पर बहुत प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों की शिक्षा सबसे अधिक प्रभावित हो रही है । इंटर्नशाला छात्रों को कैरियर में आगे बढऩे के लिए सार्थक अवसर प्रदान करना है। ऑनलाइन ट्रेनिंग के लिए विषय का चयन इस पहल के अंतर्गत छात्रा की ऑनलाइन ट्रेनिंग में कोई भी एक ट्रेनिंग कर सकते हैं । ट्रेनिंग में डिजिटल मार्केटिंग, फ्रेंच लैंग्वेज, मशीन लर्निंग के भी शामिल किया गया है ।

Jyoti Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned