scriptपानी के लिए प्रदर्शन, हाथ में मटके लेकर पहुंची महिलाएं | drinking water crises in mp | Patrika News

पानी के लिए प्रदर्शन, हाथ में मटके लेकर पहुंची महिलाएं

locationसतनाPublished: Jun 14, 2019 02:21:23 am

Submitted by:

Sonelal kushwaha

सतना जिले की आमरपाटन व नागौद नगर परिषद में स्थानीय लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

drinking water crises in mp

drinking water crises in mp

सतना. बूंद-बूंद जल संकट से जूझ रही जनता का धैर्य अब जवाब देने लगा है। मानूसन की लेट लतीफी और जून की झुलसाती गर्मी के बीच पेयजल के लिए बाल्टी लेकर भटक रहे नागौद एवं अमरपाटन नगर पंचायत के रहवासी गुरुवार को सड़क पर उतर आए। नगर पंचायत नागौद स्थित वार्ड 12 के रहवासी नगर पंचायत के अधिकारियों पर वार्ड की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया।
प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी
कुशवाहा मोहल्ले की दर्जनभर महिलाएं मटका लेकर नगर पंचायत कार्यालय पहुंची और सीएमओ को ज्ञापन देकर रोजाना पानी सप्लाई करने की मांग की है। सुबह ११ बजे नगर पंचायत पहुंची महिलओं ने कार्यालय का घेराव करते हुए प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नगरवासियों का पानी के लिए आक्रोश देख हरकत में आए नगर परिषद के कार्यपालिक अधिकारी ने तुरंत एक्शन लेते हुए जल संकट से जूझ रहे वार्ड वासियों के लिए दो टैंकर से पानी सप्लाई शुरू की। सीएमओ ने धरने पर बैठी महिलाओं को मोहल्ले में प्रतिदिन दो टैंकर पानी पहुंचाने का आश्वासन दिया, तब जाकर उन्होंने राहत की सांस ली।
महिला पार्षद के नेतृत्व में नगर पंचायत का घेराव
उधर अमरपाटन नगर पंचायत के वार्ड 5 की महिला पार्षद दुर्गा बंसल ने नगर सरकार पर वार्ड के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए वार्ड के रहवासियों के साथ नगर पंचायत कार्यालय का घेराव किया। पार्षद का आरोप है कि उनके वार्ड की दलित बस्तियों में भीषण पेयजल संकट होने के बावजून नगर परिषद द्वारा पानी के लिए कोई प्रबंध नहीं किए गए। उनका वार्ड मूलभूत सुविधाओं को तरस रहा है। बीते तीन माह से वार्ड के सभी हैंडपंप हवा उगल रहे हैं।
सुबह होते ही डिब्बा लेकर भटकने लगते है लोग
जल संकट से जूझ रहे दलित बस्ती के लोग सुबह होते ही डिब्बा लेकर पाने के लिए भटकने लगते हैं। वार्ड में टैंकर से पानी की आपूर्ति के लिए कई बार आवेदन किया गया। लेकिन परिषद में कोई सुनवाई नहीं हुई। इसलिए पानी के लिए वार्ड की जतना के साथ नगर पंचायत में धरना दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो