रेल विद्युतीकरण के घटिया कार्य को देखकर DRM ने जताई नाराजगी, व्यवस्थाएं जांच कर दिए आवश्यक निर्देश

निरीक्षण: व्यवस्थाएं जांचकर दिए आवश्यक निर्देश, मैहर में किए देवी दर्शन

By: suresh mishra

Published: 03 Jan 2020, 05:11 PM IST

सतना/ पश्चिम मध्य रेल जबलपुर मण्डल के मण्डल रेल प्रबंधक संजय विश्वास गुरुवार को मैहर पहुंचे। उन्होंने यहां शारदा देवी मंदिर में दर्शन करने के बाद रेलवे स्टेशन परिसर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान रेल विद्युतीकरण के अव्यवस्थित काम को देख उन्होंने नाराजगी जताई।

जानकारी मिली है कि अपनी टीम के साथ मैहर दौरे पर आए डीआरएम ने जब देखा कि विद्युतिकरण का काम करते हुए कहीं भी गिट्टी, बालू और उपकरण छोड़ दिए जा रहे हैं। इससे यात्री और रेल कर्मियों को कई बार दिक्कतें होती हैं। इसे सही करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

इसके साथ ही प्लेटफार्म, कनकोर्स एरिया देखते हुए उन्होंने रेलवे स्टेशन के बाहर से ही निकलने वाले नाले की सफाई कराने के लिए कहा। ताकि इसकी गंध से यात्रियों को असुविधा न हो। साफ सफाई बेहतर रखने और स्टेशन का मुख्य द्वार व्यवस्थित करने को कहा गया। रेलवे स्टेशन मैहर में यात्री सविधाएं बढ़ाने के लिए स्थानीय लोगों ने डीआरएम को ज्ञापन भी दिया।

विभिन्न मांगों का सौंपा ज्ञापन
समाजसेवी बलराम जग्यासी ने मां शारदा की चुनरी भेंट कर उनका स्वागत किया। साथ ही सुविधाओं का मांगपत्र सौंपा। इस दौरान मैहर स्टेशन प्रबंधक आरएम मीणा मौजूद रहे। सौंपे गए ज्ञापन में जग्यासी ने डीआरएम को बताया कि प्लेटफार्म की लंबाई बढऩे की वजह से प्लेटफार्म एक, दो एवं तीन पर शेड बनवाया जाए। प्लेटफार्म 03 से 01 तक आने-जाने के लिए बने पैदल यात्री पुल का विस्तारीकरण किया जाए। स्टेशन के दोनों तरफ बराबर शहर होने की वजह से प्लेटफार्म 03 के तरफ बाहर पार्किंग व्यवस्था एवं साधारण टिकट काउंटर खोला जाए। विद्युत व सफाई व्यवस्था, रोड फर्शीकरण कराए जाने पर पुर्नविचार किया जाए। बुजुर्ग एवं महिलाओं के आने-जाने की सुविधा हेतु एस्कलेटर का निर्माण कराया जाए।

Show More
suresh mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned