scriptमध्यप्रदेश के सतना जिले में जनरल स्टोर से बेची जा रही थी कप सिरप, 159 सीसी नशीला पदार्थ जब्त | Drug Administration Team seize huge cache of cough syrup | Patrika News

मध्यप्रदेश के सतना जिले में जनरल स्टोर से बेची जा रही थी कप सिरप, 159 सीसी नशीला पदार्थ जब्त

locationसतनाPublished: Sep 19, 2019 06:12:21 pm

Submitted by:

suresh mishra

रामपुर बाघेलान में संयुक्त टीम की दबिश

Drug Administration Team seize huge cache of cough syrup

Drug Administration Team seize huge cache of cough syrup

सतना/ रामपुर बाघेलान में जनरल स्टोर से नशे के रूप में इस्तेमाल होने वाली कफ सीरप बेची जा रही थी। बुधवार को औषधि प्रशासन और आबकारी महकमे की संयुक्त टीम की दबिश में यह खुलासा हुआ। टीम ने दुकान से 159 आरसी कप सीरप जब्त किया है। औषधि निरीक्षक प्रियंका चौबे ने बताया कि कलेक्टर सतेंद्र सिंह के निर्देश पर आबकारी और औषधि प्रशासन की टीम बुधवार को रामपुर बाघेलान पहुंची। टीम ने मेन मार्केट स्थित नेहा जनरल स्टोर पर दबिश दी।
159 आरसी कफ सीरप जब्त
पाया कि जनरल स्टोर से नशे में उपयोग होने वाली कफ सीरप की बिक्री की जा रही है। कफ सीरप काउंटर के नीचे छिपाकर रखी गई थी ताकि किसी की भी उस पर नजर न पड़े। टीम ने दुकान से 159 आरसी कफ सीरप जब्त किया। दुकान में बैठी महिला ममता जायसवाल ने बताया कि दुकान संचालक पति दिनेश हैं। पति के बाहर जाने से वह दुकान में बैठी है। टीम ने पति का मोबाइल नंबर लेकर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं किया।
स्कूटी पर लादकर बेचने जा रहा था शराब
एक युवक स्कूटी पर दो प्लास्टिक की बोरियों में 45 लीटर अवैध शराब रखकर बिक्री के लिए जा रहा था। कन्या पाठशाला के पास उस पर पुलिस की नजर पड़ी। नागौद पुलिस ने बोरियों की जांच कराई तो दोनों में 300 पाव देसी शराब मिली। जिसे जब्त कर आरोपी युवक के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। वहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।
शराब की कीमत 18 हजार
नागौद थाना प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली कि रहिकवारा से नागौद की ओर रत्तू साहू पिता भोला साहू निवासी कन्या पाठशाला स्कूटी पर अवैध शराब लेकर आ रहा है। रहिकवारा मार्ग पर स्कूटी रोककर रत्तू की तलाश की गई। दो प्लास्टिक की बोरियों में 45 लीटर अवैध देसी शराब जब्तकर आबकारी एक्ट के तहत आरोपी को गिरफ्तार किया गया। शराब की कीमत 18 हजार रुपए बताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो