script

11 जुआरियों के पास मिले आठ लाख रुपए, पुलिस ने मालिक को छोड़ा

locationसतनाPublished: Nov 09, 2018 07:09:58 pm

Submitted by:

Anil singh kushwah

कोलगवां पुलिस की कृष्णनगर में कार्रवाई

money

money

सतना. कोलगवां थाना पुलिस ने कृष्ण नगर में चल रहे एक जुआ फड़ पर कार्रवाई की। यहां से 11 आरोपियों को पकड़कर इनसे 8 लाख रुपए से ज्यादा रकम बरामद की है। गौर करने वाली बात यह है कि जिस जगह पर आरोपी बेखौफ जुआ खेल रहे थे उस जगह के मालिक को आरोपी नहीं बनाया गया। चर्चा है कि कई नामी जुआरियों के साथ जमीन मालिक को आरोपी नहीं बनाए जाने के लिए पुलिस पर काफी दबाव था।पुलिस के अनुसार, कृष्ण नगर स्थित एलआइसी ऑफिस के पास पिंटू सिंह के मकान की बाउण्ड्री में कुछ लोग ताश पत्तों का जुआ खेल रहे थे। सूचना मिलने पर थाना से सहायक उप निरीक्षक भीमसेन उपाध्याय, प्रधान आरक्षक रविशंकर शुक्ला रवाना हुए।
जुआ होने की हुई पुष्टि
एसआइ खुमान सिंह, एएसआइ अरविंद सिंह सेंगर के मिलने पर इन्हें भी साथ में लिया गया। जुआ होने की पुष्टि होते ही टीआइ आरपी सिंह भी मौके पर पहुंचे। घेराबंदी करते हुए पुलिस ने एक साथ दबिश डाली। कानून के जानकार बताते हैं कि जुआ खेलने का स्थान अगर निजी है तो उस जगह के भू स्वामी को भी जुआ एक्ट के तहत आरोपी बनाया जाता है। पर कई बार पुलिस निजी लाभ के लिए उसका बचाव कर लेती है। एेसा ही इस कार्रवाई में हुआ। किया गया है। पुलिस ने एफआइआर में स्पष्ट लिखा है कि पिंटू सिंह की बाउण्ड्री, लेकिन जमीन मालिक को आरोपी नहीं बनाया गया।
यह जुआरी पकड़े गए
सोनू वर्मा पुत्र मुन्ना वर्मा पुष्पराज कॉलोनी, विजय गुप्ता पुत्र रोशन लाल गुप्ता टिकुरिया टोला, सूरज कनोडिया पुत्र बटक नाथ गली 9 राजेन्द्र नगर, सुदीप निगम पुत्र राम विशाल रेलवे फाटक के पास, नीरज अग्रहरि पुत्र ओमप्रकाश आदर्श नगर, मनोज होतवानी पुत्र गंगाराम सिंधी कैम्प, राकेश गाजरानी पुत्र दुलीचंद्र भैंसाखाना, समीर सिंह पुत्र ब्रजेन्द्र सिंह बगहा, आकाश सेवानी पुत्र आशी सेवानी कृष्णनगर, कैलाश तोलवानी पुत्र शंकर लाल निवासी कृष्ण नगर व रोहित मिश्रा पुत्र गोपाल मिश्रा निवासी गोपाल कॉलोनी टिकुरिया टोला को आरोपी बनाया गया है। इनके कब्जे से ८ लाख ६ हजार ५६० रुपए बरामद कर १३ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो