scriptelection duty is very tough for govt employees | Election Duty: मेरी सास की तबीयत खराब है, मुझे छुट्टी दे दीजिए | Patrika News

Election Duty: मेरी सास की तबीयत खराब है, मुझे छुट्टी दे दीजिए

निर्वाचन ड्यूटी से बचने अजब-गजब बहाने, इस बार मुश्किल में हैं कई कर्मचारी...।

सतना

Published: June 09, 2022 09:13:20 am

सतना। पंचायत एवं नगरीय निकाय के चुनाव में ड्यूटी से बचने के लिए अब 'बहाने' आने लगे हैं। जिला निर्वाचन कार्यालय की अवकाश शाखा में छुट्टी को लेकर अब तक 46 आवेदन पहुंचे हैं। ज्यादातर बीमारी से संबंधित हैं। इसके बाद किसी आवश्यक कार्य से बाहर जाने संबंधी आवेदन हैं।

election.png

एक आवेदन ऐसा है जिसमें शासकीय सेवक ने अपनी सास की तबीयत खराब होने की बात कहते हुए अवकाश मांगा है। बताया है कि उनकी तीमारदारी के लिए कोई नहीं है। लिहाजा, उन्हें अवकाश स्वीकृत किया जाए। हालांकि अभी तक किसी को अवकाश स्वीकृत नहीं किया गया है। इसकी वजहों में बताया गया है कि पहले ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीमारी संबंधी मामलों में मेडिकल बोर्ड का आवेदन अनिवार्य कर दिया है।

election1.png

बेटे के ऑपरेशन के लिए मांगा अवकाश

एक आवेदन में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत महिलाकर्मी ने अपने बेटे के ऑपरेशन की जानकारी देते हुए अवकाश मांगा है। उसके साथ उन्होंने संबंधित दस्तावेज भी दिए हैं। कुछ आवेदन पारिवारिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए एक या दो दिन के अवकाश के आए हैं।


17 हजार कर्मचारियों का डाटाबेस तैयार

पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव एक साथ होने की वजह से इस बार काफी संख्या में मतदानकर्मियों की आवश्यकता है। इसके साथ ही अभी तक मतदान दलों में महिलाओं की ड्यूटी नहीं लगाई गई है। लगभग 17 हजार कर्मचारियों का डाटाबेस तैयार किया गया है, जिससे मतदान दल की ड्यूटी लगनी है।

ड्यूटी कटवाने लगाने लगे चक्कर

कुछ शासकीय सेवक ऐसे भी हैं जो जिला निर्वाचन शाखा में ड्यूटी कटवाने की जुगत में चक्कर लगाते नजर आ रहे हैं। हालांकि अभी तक किसी की ड्यूटी काटी नहीं गई है। ऐसा भी मामला सामने आया है कि जिला निर्वाचन शाखा से एक आवेदन ऐसा भी भेजा गया था, जिसमें संबंधित स्वीकृतकर्ता अधिकारी की टीप नहीं थी लेकिन उस संबंध में बताया गया कि मौखिक तौर पर साहब ने कहा है। हालांकि इसे अभी स्वीकार न करते हुए वापस भेज दिया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.