scriptचित्रकूट में डकैतों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दो गिरफ्तार | Encounter of dacoits in Chitrakoot, one shot, two arrested | Patrika News

चित्रकूट में डकैतों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दो गिरफ्तार

locationसतनाPublished: May 25, 2020 12:34:28 am

Submitted by:

Dhirendra Gupta

उप्र के मानिकपुर थाना क्षेत्र में मुठभेड़, 50 हजार के इनामी तक पहुंची पुलिस

Encounter of dacoits in Chitrakoot, one shot, two arrested

Encounter of dacoits in Chitrakoot, one shot, two arrested

सतना. मप्र और उप्र के सीमाई इलाकों से लगे पाठा के जंगलों में डकैत बबुली कोल के सफाए के बाद बदमाशों की एक और गैंग से उप्र पुलिस की मुठभेड़ हो गई। दहशत फैलाने के लिए तैयार हुए हनीफ गैंग से रविवार की सुबह पुलिस की सुअरगढ़ा के पास मडफ़ा जंगल में मुठभेड़ हुई।
करीब आधे घंटे तक चली जबावी गोलियों के बीच पुलिस की गोली एक डकैत को लगी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए 50 हजार के इनामी बदमाश समेत उसके दो सदस्यों को दबोच लिया है। इनके कब्जे से दो बंदूकें बरामद हुई है। जबकि गैंग सरगना पुलिस के घेरे को तोड़ते हुए भाग निकला। सूचना पाकर एसपी चित्रकूट अंकित मित्तल व एएसपी बलवंत चौधरी मौके पर पहुंचे। घायल डकैत को अस्पताल में दाखिल कराया गया है।
पता चला है कि रविवार को सुबह करीब नौ बजे पुलिस को भनक लगी कि मानिकपुर थाना क्षेत्र के सुअरगढ़ा के पास मडफ़ा जंगल में डकैत गिरोह ठहरा हुआ है। सूचना मिलते ही एंटी डकैती टीम के प्रभारी श्रवण कुमार व थाना प्रभारी मानिकपुर केके मिश्रा अपनी टीम के साथ जंगल पहुंचे। पुलिस ने डकैत गिरोह की घेराबंदी और बदमाशों को आत्मसमर्पण के लिए ललकारा। पुलिस का घेरा देख डकैत गिरोह ने फायरिंग कर दी। अपन बचाव में पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। करीब आधे घंटे तक दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। पुलिस की गोली का निशाना गिरोह का एक सदस्य बना। गोली लगते ही बदमाश पुलिस का घेरा तोड़कर किसी तरह जान बचाकर भागने लगे। गैंग सरगना हनीफ पुलिस से बचकर भाग निकला। जबकि घायल बदमाश समेत उसका एक साथी झाडिय़ों में ही छिप गए। इस दौरान पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। जिसमें घायल डकैत मुबारक उर्फ भोले व किशन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मुबारक के दाहिने पैर में गोली लगी है। उसे अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पुलिस ने मुबारक पर 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था। दोनों के कब्जे से पुलिस ने 315 बोर की एक फैक्ट्रीमेड व दूसरी देसी 12 बोर एक नाली बंदूक बरामद की है। मुठभेड़ की सूचना पाकर एसपी अंकित मित्तल व एएसपी बलवंत चौधरी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने फरार हो चुके गैंग सरगना हनीफ की तलाश में सर्च ऑपरेशन जंगल में तेज कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो