इंजीनियर करोड़ों रुपए की सरकारी जमीन पर बना रहा था मकान, एक शिकायत पर मिनटों में धराशाई हो गई हेकड़ी, ऐसे मामलों की यहां करें शिकायत

पन्नीलाल चौक: बेशकीमती जमीन पर कब्जा की कोशिश

By: Anil singh kushwah

Published: 10 Mar 2019, 06:35 PM IST

सतना. पन्नीलाल चौक स्थित सौखी चायवाले के बगल वाली गली में नजूल की जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण का मामला सामने आया है। स्थानीय रहवासियों में सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण की शिकायत निगमायुक्त संदीप जीआर से की। उनके निर्देश पर मौके पर पहुंची अतिक्रमण दस्ते की टीम ने चल रहे निर्माण कार्य पर रोक लगा दी।

सरकारी जमीन नजूल के नाम पर दर्ज
अतिक्रमण दस्ता प्रभारी अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि पन्नीलाल चौक की राजारी क्रमांक 47ए एवं 60 सरकारी जमीन है, जो नजूल के नाम पर दर्ज है। इस जमीन में अवैध कब्जा कर इंजीनियर प्रभात जैन द्वारा पक्का निर्माण कराया जा रहा था। अतिक्रमण दस्ता प्रभारी ने प्रभात जैन से जमीन के कागजात मांगे पर वह मौके पर प्रस्तुत नहीं कर सका। अतिक्रमण अधिकारी ने अतिक्रमणकर्ता इंजीनियर एवं निर्माण कर रहे ठेकेदार को चेतावनी देते हुए निर्माण कार्य पर रोक लगा दी।

स्थानीय लोगों ने की शिकायत तब जागा प्रशासन
लोगों ने बताया कि प्रभात जैन सरकारी जमीन में एक सप्ताह से पक्का निर्माण करा रहा था। इसकी जानकारी राजस्व एवं निगम के अतिक्रमण दस्ते को होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी। इसलिए शनिवार को सरकारी जमीन बचाने स्थानीय लोगों ने मामले की शिकायत कलेक्टर सतेन्द्र सिंह एवं निगमायुक्त से की। उनके निर्देश के बाद निगम की टीम सक्रिय हुई और मौके पर जाकर निर्माण कार्य पर रोक लगा दी।

Anil singh kushwah Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned