scriptशाम के समय कहीं आप भी तो नहीं देते किसी को पैसे उधार, अगर हाँ तो यह खबर आपके लिए है | evening astrology news in hindi | Patrika News

शाम के समय कहीं आप भी तो नहीं देते किसी को पैसे उधार, अगर हाँ तो यह खबर आपके लिए है

locationसतनाPublished: Oct 27, 2018 12:29:30 pm

Submitted by:

Faiz

शाम के समय कहीं आप भी तो नहीं देते किसी को पैसे उधार, अगर हाँ तो यह खबर आपके लिए है

vastu tips

शाम के समय कहीं आप भी तो नहीं देते किसी को पैसे उधार, अगर हाँ तो यह खबर आपके लिए है

सतनाः दुनिया में ऐसे कई काम हैं, जो अपने तय समय पर किए जाएं तो, ही आपके लिए लाभकारी साबित होते हैं। अगर आपके द्वारा कोई ऐसा कार्य हो जाता है जिसका ज्ञान आपको ना हो तो हो सकता है, वह आपके लिए नुकसान दायक भी साबित हो जाए। ऐसे ही दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जो अपने हर खास काम को शाम को फुर्सत के समय होने की वजह से किया करते हैं, लेकिन कुछ काम शाम के समय करना ठीक नहीं माना जाता। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि, वास्तु शास्त्र में ऐसा कहा गया है। इसी को लेकर मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध ज्योतिष पंडित श्यामनारायण व्यास ने हमें आर्थिक स्थिति को मजबूत और धन-संपत्ति बढ़ाने के लिए कुछ अचूक उपाये बताए हैं, जो आज हम आपसे साझा कर रहे हैं। उनके द्वारा कई बातें बताई गई जिसमें किसी विषेश समय को खासा महत्व दिया गया है। बता दें कि, व्यक्ति को शाम के समय ऐसे बहुत से काम नहीं करना चाहिए, इससे व्यक्ति के जीवन पर बड़ा प्रभाव पड़ता है। आइए जानते हैं उन कामों के बारे में और उनसे सावधान रहने के उपाय।

ऐसे कम करने से बचें

-इस समय ना करें उधार पैसों का लेन-देन

पंडित व्यास के अनुसार, शास्त्रों में कहा जाता है शाम के समय ना ही किसी से पैसे उधार लेने चाहिए और ना ही किसी को पैसे उधार देने चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से आप पर कर्जा वास्तु शास्त्र के अनुसार इस समय धन उधार लेना किसी भी कार्य के लिए लाभकारी नहीं होता और उधार दिए रुपये वापस मिलने में भी बड़ी बाधाएं आती हैं।

-घर में रखें साफ-सफाई का ध्यान

पंडित व्यास के अनुसार, यह भी कहा जाता है लक्ष्मी माता को घर में साफ-सफाई बहुत पसंद होती है, लेकिन इस बात का ध्यान रखे कि शाम के समय घर में साफ-सफाई या झाड़ू करना अशुभ माना गया है क्योंकि ऐसा करने से घर पर दरिद्रता और कर्ज का भार बढ़ता है।

-शाम को सोना होता है अशुभ

शास्त्रों में इस बात को भी वास्तु के अनुसार गलत बताया गया है, कि शाम के समय व्यक्ति को सोना नहीं चाहिए। कहा जाता है कि अगर आपको भी शाम के समय सोने की आदत है तो आपकी आदत से आपके घर में गरीबी बढ़ती है और आपको कर्जा लेने की नौबत आन पड़ती है।

-नहीं तोड़ने चाहिए तुलसी के पत्ते

हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे का बड़ा महत्व है। इसे पूजनीय वृक्ष कहा गया है। शास्त्रों में कई जगहों पर इसके सम्मान करने का जिक्र भी किया गया है। कहा जाता है की पूजा-पाठ या अन्य किसी काम के लिए शाम के समय तुलसी के पत्ते नहीं तोड़ने चाहिए, क्योंकि इससे आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर होती है, परेशान होकर आपको कर्ज लेना पड़ता है।

-घर की इन जगहों को रखें साफ

पंडित व्यास ने बताया कि, शास्त्रों में घर की दीवारों और कोनों को साफ रखने पर काफी ज़ोर दिया गया है। इन्हें बिल्कुल भी गंदा नहीं होना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इससे घर में आर्थिक तंगी आती है, जिससे पैसे का अभाव बढ़ता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो