scriptहर किसान होगा खुशहाल,बस यह काम कर दे सरकार | Every farmer will be responsible for this, just let it work. | Patrika News

हर किसान होगा खुशहाल,बस यह काम कर दे सरकार

locationसतनाPublished: Apr 07, 2019 12:46:37 am

Submitted by:

Sukhendra Mishra

देश में लागू हो तेलंगाना मॉडल, खेती को 30 हजार मिले प्रोत्साहन राशि,लोकसभा चुनाव में किसानों ने रखा अपना एजेंडा

Every farmer will be responsible for this, just let it work.

Every farmer will be responsible for this, just let it work.

सतना. भारतीय किसान यूनियन की मासिक बैठक शुक्रवार को टाउनहाल परिसर में प्रदेशाध्यक्ष जगदीश सिंह के मुख्य आतिथ्य तथा जिलाध्यक्ष इंद्रजीत पाठक की अध्यक्षता में हुई। यूनियन के पदाधिकारी एवं किसानों ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने मुद्दे तय करते हुए निर्णय लिया कि जो पार्टी उनके मुद्दे अपने एजेंडे में शामिल करेगी, किसान उसे ही सत्ता की चाबी सौंपेंगे।
किसानों ने कहा, देश में खेती का तेलंगाना मॉडल लागू हो। तेलंगाना की तरह देश के प्रत्येक किसान को प्रति एकड़ १५ हजार रुपए साल में तीस हजार रुपए खेती के लिए प्रोत्साहन राशि देनी चाहिए। खेती की लागत में 50 प्रतिशत लाभांश जोड़कर फसलों का न्यूनतम मूल्य लागू किया जाए। जिले के मैहर क्षेत्र के किसानों के साथ किए जा रहे अन्याय को तुरंत बंद कराने तथा मंडियों में दो लाख रुपए तक के नकद भुगतान की व्यवस्था एक सप्ताह में लागू करने की मांग की गई।
खेतों की सिंचाई के लिए बरगी का पानी खेतों तक पहुंचाने की मांग सरकार से की गई। बैठक में गंगा प्रसाद, प्रेम सिंह, अशोक कुमार, सुनील पटेल, अर्जुन पटेल,रामनाथ, डीआर सिंह, कंधी सेन, कमलेश्वर सिंह, लालमन सिंह, सुखेन्द्र सिंह , सतीश कुमार, महेन्द्र ङ्क्षसह, केडी सिंह,बृजवासी सिंह सहित यूनियन के सभी पदाधिकारी एवं किसान उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो