16 मार्च से होगी पहली से ७वीं की परीक्षा

राज्य शिक्षा केंद्र ने जारी किया शेड्यूल

By: Sonelal kushwaha

Published: 14 Feb 2020, 12:00 PM IST

सतना. कक्षा पहली से सातवीं तक की परीक्षा १६ मार्च से होगी। राज्य शिक्षा केंद्र ने इसके लिए समय सारिणी जारी कर सभी स्कूलों में एक साथ परीक्षा कराने के निर्देश दिए हैं। निर्धारित शेड्यूल के अनुसार कक्षा १ से ४ तक की परीक्षाएं दोपहर १२.३० बजे से ३ बजे तक होंगी जबकि ६ व ७ की परीक्षाएं १२.३० से ३.३० बजे तक होंगी। बोर्ड की तर्ज पर इसमें निश:क्त परीक्षार्थियों को अतिरिक्त समय व सहयोगी उपलब्ध कराने का प्रावधान है। मौखिक मूल्यांकन के लिए विद्यालय अपने स्तर पर शेड्यूल तय करेंगे।

बोर्ड परीक्षाओं की गोपनीय सामग्री का वितरण २६ व २७ फरवरी को
माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इसके तहत कलेक्टर को परीक्षाओं की संबंधित जिला स्तरीय तैयारी को लेकर २४ फरवरी के पहले एक बैठक लेने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बताया है कि २६ व २७ फरवरी को सभी परीक्षा केन्द्रों की गोपनीय सामग्री का वितरण किया जाएगा। इसके लिये १७ फरवरी तक सभी जिलों में गोपनीय सामग्री (प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाएं) पहुंचा दी जाएंगी।
सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कलेक्टर को लिखे पत्र में बताया है कि परीक्षा केन्द्रों में परीक्षा केन्द्रों के चयन सहित केन्द्राध्यक्ष एवं सहायक केन्द्राध्यक्ष की ड्यूटी लगाने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। ऐसे में केन्द्राध्यक्षों और सहायक केन्द्राध्यक्षों की बैठक लेकर कलेक्टर उन्हें उनके दायित्वों से अवगत करा दें। यह परीक्षा संवेदनशील मामला है लिहाजा इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी की गुंजाइश न रहे।

Sonelal kushwaha Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned