scriptSharadiya Navratri 2021: आस्था या अंधविश्वास, मां शारदा के चरणों में तीन भक्त अर्पित कर चुके जिह्वा | Faith or superstition three devotee cut tongue and offered at feet on Maa Sharda | Patrika News

Sharadiya Navratri 2021: आस्था या अंधविश्वास, मां शारदा के चरणों में तीन भक्त अर्पित कर चुके जिह्वा

locationसतनाPublished: Oct 12, 2021 02:41:52 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-Sharadiya Navratri 2021 में मंदिर व पुलिस प्रशासन की मनाही के बाद भी नहीं थम रहा सिलसिला-एक महिला भक्त को घर से ही जिह्वा काट कर पहुंची मंदिर-दूसरी ने मंदिर में ब्लेड से काट लिया जिह्वा, इलाज तक को राजी नहीं

शारदीय नवरात्र की सप्तमी तिथि पर मां शारदा का विशेष शृंगार स्वरूप

शारदीय नवरात्र की सप्तमी तिथि पर मां शारदा का विशेष शृंगार स्वरूप

सतना. Sharadiya Navratri 2021में मैहर की पहाड़ियों पर विराजमान मां शारदा के दरबार में हाजिरी लगाने वालों की होड़ लगी है। जैसे-जैसे नवरात्रि पूर्णता की ओर पहुंच रहा है श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती ही जा रही है। अभी तीन दिन पहले ही चार लाख श्रद्धालु माता दरबार में पहुंचे थे तो गत दिवस दो लाख से ज्यादा देवी भक्तों ने मां शारदे के दरबा में हाजिरी लगाई। मंगलवार सप्तमी तिथि को भी मुंह अंधेरे से ही भक्तों की अटूट शृंखला बनी है।
इस बीच कुछ अति धर्मभीरु व अंधविश्वासी आस्थावान भी मंदिर पहुंच रहे हैं। वो माता के श्री चरणों में अपनी जिह्वा (जीभ) काट कर चढ़ा दे रहे हैं। इसमें अभी तक महिलाएं ही सामने आई हैं। जानकारी के अनुसार नवरात्र आरंभ होने से षष्ठी तिथि तक तीन श्रद्धालु अपनी जिह्वा माता के चरणों में अर्पित करने का प्रयास कर चुके हैं। इसमें एक तो ऐसी महिला भक्त मिली जो घर से ही जिह्वा काट कर संग लाई थी। बाकी दोनों ने पुलिस प्रशासन को धता बताते हुए ब्लेड लेकर गर्भगृह तक पहुंच गईं और वहीं अपनी जिह्वा काट कर चढ़ाने लगीं। बताया जा रहा है कि महिला जिसने जिह्वा काटी वो पड़ोसी जिला पन्ना के रायगढ़ थाना क्षेत्र देवेंद्र नगर निवासी रामा बंसल है। उसने कोई मन्नत मानी थी जिसके पूरा होने पर उसने अपनी जिह्वा काटी।
इसकी जानकारी होते ही मंदिर परिसर में हड़कंप मच गया। मंदिर परिस में मौजूद सुरक्षा कर्मी जब महिला को अस्पताल ले जाने को आगे आए तो परिवार के लोग ही राजी नहीं हुए। फिर काफी मानमन्नौवल व पुलिस की सख्ती के बाद मेला परिसर में ही डॉ नरेश निगम ने परीक्षण कर बताया कि महिला की स्तिथि ठीक है। खतरे की कोई बात नहीं है। इसके बाद महिला परिवार के साथ घर लौट गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो