script

शिकार के लिए बिछाए करंट में फंसा था किसान, पांच गिरफ्तार

locationसतनाPublished: Dec 07, 2019 12:16:15 pm

Submitted by:

Dhirendra Gupta

बदेरा थाना क्षेत्र में हुई थी वारदात, आरोपियों ने नर्सरी में छिपा दिया था शव

Farmer trapped in a current set for hunting, five arrested

Farmer trapped in a current set for hunting, five arrested

सतना. बदेरा थाना अंतर्गत वन विभाग की नर्सरी से मिले किसान के शव के मामले में पुलिस ने घटना का खुलासा कर लिया है। यह बात सामने आई है कि बिछाए गए करंट की जद में आने से किसान की मौत हो गई थी। जिसके बाद आरोपियों ने उसका शव नर्सरी में छिपा दिया। 17 नबंवर की रात हुई इस वारदात के बाद किान की तलाश पुलिस और उसका परिवार कर रहा था। जब नर्सरी से शव बरामद हुआ तो मामले की बारीकी से जांच शुरू की गई। थाना प्रभारी राजेन्द्र पाठक ने एएसआइ राजकुमार मिश्रा, लक्ष्मीकांत तिवारी समेत अन्य स्टॉफ की मदद से मामले का खुलासा कर लिया। शुक्रवार को कार्रवाई के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया। जहां से आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में उपजेल मैहर भेजा गया है।
यह है मामला
बदेरा के ग्राम बराकलॉ निवासी कौशल कोल उर्फ कल्लू पुत्र छेदीलाल (39) का शव वन विभाग की नर्सरी से मिला है। पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि कौशल कोल व मंगल कोल (70) ने अपने गांव से लगे कुबरी हार में खेती के लिए अधिया में जमीन ली थी। दोनों खेत के पास बने तालाब में डीजल पंप लगाकर पानी देनेे जाते थे और तालाब की मेड़ पर ही रात को सो जाते थे। 17 नबंवर की रात को भी दोनों एक साथ गए थे। खेत में पानी गलाने के बाद दोनों सो गए। सुबह करीब 4 बजे कौशल उठा और मंगल को यह कहकर निकला कि खेत देखते हुए वह घर चला जाएगा। लेकिन अपने घर नहीं पहुंचा। तब से उसकी तलाश की जा रही थी। पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस भी अपने स्तर पर तलाश कर रही थी। इस बीच 21 नबंवर को पता चला कि कौशल का शव वन विभाग की नर्सरी में मिला है।
यह हैं आरोपी
ग्राम बराकलॉ के मंगल कोल पुत्र चइता कोल, अमृत लाल कोल पुत्र बालकृष्ण, कुंजी लाल कोल पुत्र भान कोल, राम किशोर उर्फ पण्डा उर्फ गण्डी पुत्र भंडू कोल, गुलाब कोल पुत्र मंगल कोल ने मिल कर जंगली मारने के लिए तलाब व खेत में जीआई तार के जरिए करंट लगाया था। कौशल कोल उसी तार के करेंट के चपेट में आया और उसकी मौत हो गई। अपराध छिपाने के मकसद से आरोपियों ने मृतक कौशल कोल का शव कबरी हार के जंगल में वन विभाग की नर्सरी में छिपा दिया था। आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त जीआई तार व खूंटी के रूप में गाड़े गए डण्डों को जब्त किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो