scriptकीचड़ में धंसी गाड़ी निकालता रहा बेटा, पिता की टूट गई सांस | Father's painful death in front of son | Patrika News

कीचड़ में धंसी गाड़ी निकालता रहा बेटा, पिता की टूट गई सांस

locationसतनाPublished: Jan 12, 2022 02:01:09 pm

Submitted by:

deepak deewan

हृदय विदारक घटना, पहले भी खो चुका है अपने परिजन

maut.png

सतना/ चित्रकूट. चित्रकूट के पास के एक गांव में दर्दनाक वाकया हुआ. एक बुजुर्ग बीमार हो गए तो बेटे ने उनको बैलगाड़ी में लिटाया और इलाज के लिए रवाना हो गया. रास्ते में उनकी बैलगाड़ी कीचड़ में फंस गई और लाख कोशिश के बाद भी कीचड़ में फंसी काठ गाड़ी को बैल नहीं खींच पाए. बेटे ने खूब धक्का लगाया पर इस बीच उनके पिता की सांसें ही उखड़ गईं.

आदिम युग जैसी झकझोर देने वाली तस्वीर सतना के पास के एक गांव से सामने आई है। एक व्यक्ति की दलदल में बैलगाड़ी फंस जाने से उपचार के अभाव में मौत हो गई। गांव के 55 वर्ष के प्रीतम बहुत बीमार हो गए थे। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाकर डाक्टर को दिखाने की दरकार थी पर गांव के रास्ते में दलदल था. बहुत ज्यादा कीचड़ होने से गांव तक वाहन नहीं पहुंच पाया।

यह भी पढ़ें : तीसरी लहर में मौतों का डरावना ट्रेंड, कुछ ही घंटों में दम तोड़ रहे संक्रमित

satna_1.jpg

इधर बीमार पिता की हालत लगातार खराब होती जा रही थी और उन्हें इलाज की सख्त जरूरत थी. लिहाजा परिवार ने उन्हें बैलगाड़ी से अस्पताल ले जाने की व्यवस्था की। प्रीतम के बेटे ने अपने पिता को बैलगाड़ी में लिटा दिया और अस्पताल के लिए चल पड़ा पर होनी को कुछ और ही मंजूर था. जो आशंका थी वह सच निकली और उनकी बैलगाड़ी कीचड़ में फंस गई.

कीचड़ में बुरी तरह फंसी काठ गाड़ी को बैल अपना पूरा जोर लगाकर भी नहीं खींच पा रहे थे, तो प्रीतम के बेटे राममूरत धक्का लगाने लगे. बेटे ने धक्का लगाकर काठ गाड़ी को निकालने की पूरी कोशिश की. लेकिन इसी दौरान उनके पिता की मौत हो गई। यहां के कुछ ग्रामीणों की मदद से बमुश्किल काठ गाड़ी को निकाला गया और प्रीतम के अंतिम संस्कार की तैयारियां प्रारंभ की गईं.

गांव के लोगों ने बताया कि कीचड़ के कारण गांव में ऐसे कई केस हो चुके हैं जब बीमारों को उचित इलाज तक नहीं मिल पाता. खुद राममूरत ने ही बताया कि इससे पहले ऐसे ही हालातों के चलते उनकी पत्नी की भी मौत हो गई थी। अब उन्होंने इसी दलदल के कारण लाख कोशिश के बाद भी अपने पिता को भी खो दिया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x871dz1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो